आदेश को ठेंगा, खुले रहे स्कूल

sudhir shrivas

Publish: Apr, 22 2017 12:56:00 (IST)

katni
आदेश को ठेंगा, खुले रहे स्कूल

मनमानी, तेज गर्मी को देखते हुए बीते दिन कक्षा नर्सरी से कक्षा 8वीं तक के विद्यार्थियों के लिए कलेक्टर ने घोषित की थी छुट्टी

कटनी। जिले में संचालित सीबीएसई बोर्ड के स्कूल संचालकों ने कलेक्टर के आदेश को पहले ही दिन ठेंगा दिखा दिया है। कक्षा नर्सरी से कक्षा 8वीं तक की छुट्टियां घोषित होने के बाद भी जिले में कुछ स्कूल खुले रहे। छुट्टी होने के बाद दोपहर 1 बजे बच्चे घर पहुंचे। स्कूल संचालकों की मनमानी के कारण बच्चों का स्वास्थ्य खराब होने का खतरा मंडरा रहा है। 

उल्लेखनीय है कि जिले में तेज गर्मी पड़ रही है। तापमान भी 42 डिग्री के पार चल रहा है। इसी भीषण तपन के बीच बच्चों को स्कूल जाना पड़ रहा था। बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए कलेक्टर ने कक्षा नर्सरी से 8वीं तक के विद्यार्थियों की स्कूलों में गुरुवार देर शाम छुट्टियां घोषित कर थीं। कक्षा 9वीं से 12वीं  तक के स्कूलों में समय परिवर्तन किया था। इन स्कूलों को सुबह 11 बजे तक ही खुलना था। शुक्रवार को सीबीएसई बोर्ड के कुछ स्कूल संचालकों द्वारा कलेक्टर के आदेश का पालन नहीं किया। दोपहर 12 बजे तक स्कूल संचालित हुए। ऐसे में विद्यार्थियों को भरी दोपहरी में छुट्टी होने के बाद घर पहुंचना पड़ा।  

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned