विद्यार्थियों ने कलेक्टर से कहा-स्कूल में नहीं मिलता मीनू के आधार पर भोजन 

[email protected] shrivas

Publish: Jan, 13 2017 10:44:00 (IST)

Katni, Madhya Pradesh, India
विद्यार्थियों ने कलेक्टर से कहा-स्कूल में नहीं मिलता मीनू के आधार पर भोजन 

विद्यार्थियों की शिकायत पर कलेक्टर ने डीपीसी और परियोजना अधिकारी एमडीएम को थमाया नोटिस बीआरसी, जनशिक्षक और प्रधानाध्यक की असंचयी प्रभाव से रोकी एक-एक वेतनवृद्वि, कूड़ाखुर्द और दोहतरी पहुंचकर बीएचएनडी का लिया जायजा 

कटनी. मध्यान्ह भोजन में लापरवाही बरतना जिला शिक्षा केंद्र के प्रभारी रमाशंकर गौतम और मध्यान्ह भोजन के प्रभारी अरूण सिंह को उस समय भारी पड़ गया जब कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने दोनों अधिकारियों को विद्यार्थियों की शिकायत पर शोकाज नोटिस जारी किया है। 
शुक्रवार को ब्लॉक मुख्यालय बहोरीबंद के अंतर्गत आने वाली शासकीय प्राथमिक शाला तमूरिया पहुंचे कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने औचक निरीक्षण किया। विद्यार्थियों से चर्चा की। इस दौरान विद्यार्थियों ने कलेक्टर से कहा कि स्कूल में मीनू के आधार पर मध्यान्ह भोजन नहीं बनता है। विद्यार्थियों की शिकायत के बाद कलेक्टर ने डीपीसी रमाशंकर गौतम और एमडीएम प्रभारी को शोकाज नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही स्वसहायता समूह के विरूद्ध जानकारी न देने और उचित कार्रवाई न करने पर बीआरसी, जनशिक्षक और प्रधानाध्यापक की एक-एक वेतन वृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही वे कूड़ाखुर्द और दोहतरी पहुंच कर बीएचएनडी का भी औचक रूप से निरीक्षण किया। मंगलवार और शुक्रवार को महिला बाल विकास विभाग और स्वास्थ्य विभाग द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित होने वाले ग्राम स्वास्थ्य और पोषण दिवस पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और एएनएम द्वारा क्या कार्रवाई की जाती है। उसके बारे में जानकारी मांगी। टीकाकरण और प्रसव पूर्व गर्भवती महिलाओं की जांच की जा रही है या नहीं इसकी भी जानकारी ली। भौतिक सत्यापन के लिए महिला बाल विकास और स्वास्थ्य विभाग के अमले को लेकर हितग्राही शिवानी, सीता और प्रिंस के घर पहुंचे और क्रास चेक किया। परिजनों से चर्चा की। इसके बाद वे शासकीय प्राथमिक शाला दोहतरी पहुंचे। यहां पर भी विद्यार्थियों से चर्चा की। बहोरीबंद के प्री-मैट्रिक अनुसूचित-जनजाति बालक छात्रावास और अनुसूचित जाति पोस्ट-मैट्रिक कन्या छात्रावास पहुंचे।  यहां पर उन्होंने सभी लाईट्स चालू चेक किया। जिसमें 2 टयूबलाईट बंद पाई गई। जिसके बाद बदलवाने के निर्देश दिए। छात्रावास अधीक्षक को किचन गार्डन के प्रति छात्राओं को जागरुक करने के निर्देश दिए है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned