शक्ति कपूर इस मनोरम टापू पर करेंगे अपनी फिल्म की शूटिंग

Khandwa, Madhya Pradesh, India
शक्ति कपूर इस मनोरम टापू पर करेंगे अपनी फिल्म की शूटिंग

मध्यप्रदेश में जिला खंडवा के हनुवंतिया में चल रहे जल महोत्सव के दौरान शक्ति कपूर स्वतंत्रता संग्राम के महानायक भीमानायक पर बनने वाली फिल्म की शूटिंग करेंगे। इस शूटिंग की डेट भी फिक्स हो गई है, यहां आए फिल्म के डायरेक्टर मुकेश चौकने ने कहा कि...

खंडवा@पत्रिका
इंदिरा सागर के बैकवाटर के किनारे स्थिति हनवुतिया टापू पर जल्द ही बालीवुड के कलाकार अभिनय करते नजर आएंगे। इसके लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। हनुवंतिया में 15 जनवरी से एक फिल्म की शूटिंग होने जा रही है, जिसमें वॉलीवुड कलाकार शक्ति कपूर भी आएंगे।

Briefing the press conference Director Mukesh Chau

यह जानकारी एमपी फिल्म एंड अवार्ड एकेडमी के निर्देशक मुकेश चौकसे ने एक प्रेसवार्ता के दौरान दी है। बताया कि हनुवंतिया में बनने वाली फिल्म महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आदिवासी भीमा नायक के जीवन चरित्र पर आधारित है। डायरेक्टर मुकेश आरचौकसे ने बताया कि भीमा नायक फिल्म में बालीवुड के नामी कलाकारों के साथ ही प्रदेश की प्रतिभाएं भी अभिनय करती नजर आएंगी।

राजेश खन्ना ने उपलब्ध कराई जानकारी
गौरतलब है कि चौकसे ने अथक परिश्रम करके स्वतंत्रता संग्राम के महान क्रांतिकारी आदिवासी टं्टया भील, भीमा नायक, शंकर शाह, रानी अवन्तीबाई, झलकारी बाई, ठाकुर रणमतसिंह, रघुनाथसिंह मंडलोई, भिलाला आदि का इतिहास जानने के लिए जब चौकसे ने सन 1990 में संस्कृति विभाग को पत्र लिखकर जानकारी मांगी। लेकिन संस्कृति विभाग ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि हमारे पास किसी भी प्रकार की जानकारी व फोटो उपलब्ध नहीं है। तब प्रख्यात अभिनेता राजेश खन्ना ने लंदन की लायब्रेरी से जानकारी उपलब्ध कराई। इसके बाद चौकसे के अथक प्रयास से बडवानी, खंडवा, बुरहानपुर, सेंधवा, धार, झाबुआ, महेश्वर, इंदौर, झांसी, ग्वालियर आदि स्थानों पर घूमकर गांव के बुजर्गो से मिलकर सही जानकारी एकत्रित की। पत्रकारवार्ता के दौरान निर्देशक के साथ ही पल्लवी चौकसे और सुनील जैन मौजूद रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned