चमत्कार! तेंदुए ने किया मालिक पर हमला, गोमाता ने बचा लिया

khandwa
चमत्कार! तेंदुए ने किया मालिक पर हमला, गोमाता ने बचा लिया

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में एक गाय ने अपने मालिक की चमत्कारी रूप से जान बचा ली। खालवा में हुई इस घटना की आसपास के इलाके मेें खासी चर्चा है। 


खालवा (खंडवा). मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में एक गाय ने अपने मालिक की चमत्कारी रूप से जान बचा ली। खालवा में हुई इस घटना की आसपास के इलाके मेें खासी चर्चा है। खंडवा जिले के वनपरिक्षेत्र खालवा में खेत से कुछ ही दूरी पर गाय-बैल को लेकर चराने गया था। मवेशी खेत में चरने लगे और मैं पास ही बने मेढ़ के नीचे बैठ गया तभी तेंदुए ने अचानक से हमला कर दिया। मैंने बचने का बहुत प्रयास किया। जिससे तेंदुए के नाख़ून पीठ व शरीर के अन्य हिस्सों में लगे। बचाव करने पर कुछ देर बाद वह मुझसे दूर चला गया। दोबारा हमला करने आया, लेकिन पास में खड़ी मेरी गाय ने तेंदुए को खदेड़ दिया। तेंदुआ नाले को ओर भाग गया। गाय नहीं होती तो तेंदुआ मुझे मार देता। कुछ देर के लिए तो लगा था कि अब मैं जिंदा नहीं रहूंगा, लेकिन गाय माता ने बचा लिया। यह आपबीती चंपालाल बाटू जाति कोरकू (50) निवासी नागोतार ने बताई। मामले की खबर लगते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घायल चंपालाल को अस्पताल पहुंचाया। चंपालाल को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया है।



इधर, तेंदुए के ग्राम के पास नाले में ही छिपे होने के कारण ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है। वनविभाग के अधिकारी टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। इधर, पूनम चंद पिता शोभाराम यादव (25) निवासी नागोतार सुबह करीब 7 बजे गांव के पास ही स्थित खेत में मूंग फसल में पानी दे रहा था। तभी अचानक तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया। हमले ने बाए हाथ की कलाई में दांत लगने और नाख़ून लगने से घायल हुआ है। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है।

Read More: ट्रेन की चपेट में आया वृद्ध,इंजन में फंसा सिर,12 किमी दूर दूसरे स्टेशन पहुंचा
तेंदुआ होने की पुष्टि
खेत में मिले पगमार्क  के आधार पर हमला तेंदुए ने किया है। नाले में तलाशी ली गई है। तेंदुए की तलाश में टीम लगाई है। वन्य प्राणी शाम के समय ही बाहर निकलते हैं। इसलिए नाइट विजन कैमरे व पिजरा लगाया गया है। तेंदुए को पकड़कर सुरक्षित जंगल में छोड़ा जाएगा।
महेंद्र सिंह सोलंकी, उप वनमंडलाधिकारी, खालवा
Read More: ऑनलाइन से मोबाइल मंगाया,पैकट खोला तो निकली मूर्ति..जानिए कैसे हुआ

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned