तीन दिन में एक मतदाता का आया आवेदन

asif siddiqui

Publish: Apr, 21 2017 04:20:00 (IST)

Khargone, Madhya Pradesh, India
तीन दिन में एक मतदाता का आया आवेदन

- दावे और आपत्तियों के लिए निर्वाचन आयोग ने लगाए हैं बूथ

सनावद (खरगोन). नगर में उप चुनाव को लेकर प्रशासन ने तैयारी के लिए 18  अप्रैल से मतदाता सूची को अपडेट करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। 26  अप्रैल तक दावे आपत्ति नाम जोडऩा नामों में संसोधन करना कार्य बूथ लेवल अधिकारियों को हर वार्ड के मतदान केंद्र पर बैठाकर पूर्ण कराया जा रहा है। ये बीएलओ मतदान केंद्र पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक वहीं पर बैठेंगे। सनावद में बनाए गए बूथों पर कहीं तो एक भी आवेदन नहीं आया कहीं एक या कहीं तीन आवेदन पहुंचे।
चुनाव आयोग की ओर से प्रचार-प्रसार के लिए माकुल फंड भी आया हुआ है, परंतु तीन दिन में बूथ पर एक दो ही मतदाता अपना नाम जुड़वाने पहुंचे हैं। इससे स्पष्ट है कि प्रचार प्रसार के साथ मतदाताओं में भी रुचि कम ही नजर आ रही है। वार्ड नंबर एक व दो के पोलिंग बूथ जो की एमडी जैन स्कूल है वहां के बीएलओ राम पटेल के अनुसार तीन दिन में एक ही नाम जोडऩे का फार्म आया है, वहीं वार्ड नं दो मे तीन नाम जोड़े गए हैं।

फुटपाथ पर ही बना दिया केंद्र

वार्ड नंबर पाच के बीएलओ शेख अनवर को अंजुमन भवन मतदान केंद्र पर बैठाया है वहां ना तो पानी का मटका है ना ही हवा के लिए पंखा। शेख अनवर अंजुमन भवन के फुटपाथ पर कंट्रोल दुकान की नमक की थैलियों पर अपना बस्ता रखकर मतदाताओं के नाम जोडऩे व संशोधन का कार्य कर रहे हंै। इनके पास भी मतदाता सूची मे संसोधन करवाने वालों के आवेदन आए हैं नाम जोडऩे का लोग पूछकर जा रहे हैं। चुनाव को लेकर अधिकारी कितने सक्रिय है ये बीएलओ को दी जाने वाली सुविधाओं से ही स्पष्ट होता है।

किया है प्रचार

- हमने प्रचार प्रसार के लिए होर्डिंग्स व अलांउसमेंट किए जा रहे हैं। शादी विवाह के चलते मतदाता कम आ रहे है राजनीतिक दलों की बैठकों मे भी जानकारिया दी है।
सत्येंद्र बेरवा, तहसीलदार सनावद

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned