महेश्वर में होगी मणिकर्णिका - द क्वीन ऑफ झांसी की शूटिंग

Maheshwar, Madhya Pradesh, India
महेश्वर में होगी मणिकर्णिका - द क्वीन ऑफ झांसी की शूटिंग

महेश्वर में फिल्म मणिकर्णिका-द क्वीन ऑफ झांसी में रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका में कंगना राणावत होंगी। महेश्वर में 15 दिन शूटिंग होगी। बनारस में इसका पहला शॉट फिल्माया जा चुका है फिल्म 24 अप्रेल 2018 को रिलीज होनी है। 

महेश्वर (खरगोन). महेश्वर के नक्काशीदार किले और ऐतिहासिक घाट एक बार फिर बॉलीवुड में सुंदरता एवं वैभव बिखेरने वाला है। यह फिल्म अब तक की सबसे बड़े बजट की हिंदी फिल्म होगी। इसे जी-स्टूडियो प्रोड्यूस कर रहा है। जैसा कि फिल्म के नाम से ही वैभवता झलक रही है, फिल्म मणिकर्णिका-द क्वीन ऑफ झांसी में रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका में कंगना राणावत होंगी। फिल्म में इरफान खान और अली फजल की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

manikarnika will be shoot in Maheshwar


फिल्म को क्रिश डायरेक्ट करेंगे। वे पहले भी महेश्वर में फिल्म गौतमीपुत्र शतककर्णी की शूटिंग कर चुके हंै। फिल्म को लेकर डायरेक्टर एवं प्रोड्यूसर टीम ने सोमवार को महेश्वर के घाट एवं किले की रैकी की। माना जा रहा है की फिल्म की शूटिंग जुलाई में होनी है, जिसकी प्रारंभिक तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। महेश्वर में 15 दिन शूटिंग होगी। उल्लेखनीय है कि अभी तक महेश्वर में बॉलीवुड की कई फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। बनारस में इसका पहला शॉट फिल्माया जा चुका है। तथा इसका पोस्टर में जारी हो चुका है। फिल्म 24 अप्रेल 2018 को रिलीज होनी है। 



manikarnika the Queen of Jhansi

कंगना ने ली घुड़सवारी की ट्रेनिंग इस फिल्म के लिए कंगना रानौत का मराठी नथ और पगड़ी पहने लुक सामने आया है। उन्होंने घुड़सवारी और तलवार के लिए भी गुर सीख चुकी है। मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी का निर्देशन कृष्णा जगरलमुदी कर रहे हैं। बाहुबली की पटकथा विजेंद्र प्रसाद ने इस फिल्म की स्टोरी लिखी। फिल्म में संगीत शंकर एहसान लॉय का है। गौरतलब है कि झांसी की रानी का मणिकर्णिका यानी मनु का 1857 में बनारस में एक मराठी ब्राह्मण परिवार में हुआ। उनका बचपन भी यही गुजरा था, उनके जीवन में कई उतार चढ़ाव में आए। झांसी की रानी ने कम उम्र में पति को खोया, फिर राजपाट गया फिर अपना आत्मबल नहीं खोया और स्वतंत्रता के लिए संघर्ष किया। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned