मुलाकातः सोनिया गांधी और नीतीश कुमार के बीच महागठबंधन की कवायद

Shribabu Gupta

Publish: Apr, 21 2017 02:10:00 (IST)

Kishanganj, Bihar, India
मुलाकातः सोनिया गांधी और नीतीश कुमार के बीच महागठबंधन की कवायद

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुलाकात कर कई कयासों को हवा दे दी है...

पटना। गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुलाकात कर कई कयासों को हवा दे दी है। एक यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि बैठक में दोनों के बीच राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर भी चर्चा हुई। विपक्ष द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए एक ही उम्मीदवार खड़ा करने पर बातचीत हुई।

जबकि वहीं दूसरी ओर बात की जाए गुप्त सूत्रों तो उनका कहना है कि सोनिया गांधी और नीतीश कुमार के बीच हुई इस मुलाकात में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई।

जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने बताया कि हमारी पार्टी विपक्ष की एकजुटता की पक्षधर है। उन्होंने कहा, 'जेडीयू का मानना है कि विपक्ष को मिलकर एक राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा करनी चाहिए। विपक्ष की सबसे वरिष्ठ नेता होने की वजह से सोनिया गांधी को आगे आकर राजनैतिक दलों से बातचीत करनी चाहिए।'

केसी त्यागी ने आगे बताया कि नीतीश कुमार ने इस संबंध में एनसीपी और लेफ्ट पार्टियों से भी चर्चा की है। सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर तकरीबन आधे घंटे तक हुई दोनों के बीच मुलाकात को बेहतर रणनीति और समन्वय के लिए हुई बैठक बताया गया है।

एक अन्य जेडीयू नेता ने नीतीश कुमार और सोनिया गांधी की मुलाकात को औपचारिक बताया है। उन्होंने कहा कि बिहार में कांग्रेस जेडीयू की सहयोगी है और पिछले कुछ दिनों से सोनिया गांधी की तबीयत भी खराब थी। इस वजह से यह मुलाकात हुई।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned