'एसिड अटैक' की शिकार युवती आखिरकार हारी जिंदगी की जंग

Shankar Sharma

Publish: Oct, 18 2016 11:29:00 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
'एसिड अटैक' की शिकार युवती आखिरकार हारी जिंदगी की जंग

नदिया जिले के हंसखाली इलाके में गत नवमी की रात 'एसिड अटैक' की शिकार युवती जीवन की जंग हार गई। मंगलवार तड़के लगभग 4:00 बजे कोलकाता के एनआरएस अस्पताल में उसकी मौत हो गई

कोलकाता. नदिया जिले के हंसखाली इलाके में गत नवमी की रात 'एसिड अटैक' की शिकार युवती जीवन की जंग हार गई। मंगलवार तड़के लगभग 4:00 बजे कोलकाता के एनआरएस अस्पताल में उसकी मौत हो गई। इस संबंध में इमान अली मंडल और निर्मल साहा नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

इमान मामले का मुख्य आरोपी है। उसे एसिड मुहैया कराने के आरोप में निर्मल को गिरफ्तार किया गया है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार इमान उक्त युवती पर शादी के लिए दबाव बना रहा था। युवती इसके लिए तैयार नहीं थी। नवमी की रात इमान के साथ उसका झगड़ा हुआ था।

इमान ने उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। रात में युवती घर में अपनी मां के साथ सोई थी, तभी खिड़की से इमान ने उस पर एसिड फेंक दिया। मां-बेटी दोनों झुलस गई। दोनों को इलाज के लिए महानगर के एनआरएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मां मामूली रूप से झुलसी थी।

उपचार के बाद मां को अस्पताल से छोड़ दिया गया था। युवती बुरी तरह झुलस गई थी। डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद उसका दम टूट गया।

मृतका के परिजनों ने मीडिया के मार्फत से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से हस्तक्षेप करने और दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की है। मृतका के भाई ने इस संबंध में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाने की इच्छा जताई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned