सांसद अभिषेक बंद्योपाध्याय सड़क हादसे में घायल

Shankar Sharma

Publish: Oct, 18 2016 11:45:00 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
सांसद अभिषेक बंद्योपाध्याय सड़क हादसे में घायल

तृणमूल कांग्रेस के सांसद और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बंद्योपाध्याय मंगलवार की शाम लगभग पौने पांच बजे हुगली जिले के सिंगुर इलाके में हुए सड़क हादसे में घायल हो गए

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस के सांसद और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बंद्योपाध्याय मंगलवार की शाम लगभग पौने पांच बजे हुगली जिले के सिंगुर इलाके में हुए सड़क हादसे में घायल हो गए। अभिषेक काफिले के साथ मुर्शिदाबाद के बहरमपुर से कोलकाता लौट रहे थे। अभिषेक की गाड़ी, क्रेन से खींच कर ले जाए जा रहे एक खराब ट्रक से ओवरटेक करने के क्रम में भिड़ गई। फिर पीछे की पायलट कार उनकी कार से जा टकराई। जोरदार टक्कर के बाद दोनों गाडिय़ां पलट गईं। तृणमूल सांसद के सिर व शरीर के विभिन्न हिस्सों में चोट आई है। उन्हें इलाज के लिए कोलकाता के बेलव्यू नर्सिंगहोम में भर्ती कराया गया है।


इससे पहले शाम लगभग 5 बजे राज्य के पुलिस महानिदेशक सुरजीत कर पुरकायस्थ को हादसे की जानकारी मिली। उन्होंने तुरंत ममता बनर्जी को सूचित किया। उन्होंने अभिषेक को बेलव्यू लाने को कहा। दमकल मंत्री व कोलकाता के मेयर शोभन चटर्जी व पार्टी के अन्य नेता व मंत्री बेलव्यू पहुंच गए।    कुछ लोग सिंगुर के लिए रवाना हो गए।

अभिषेक के बेलव्यू पहुंचने के बाद ममता बनर्जी, शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी समेत पार्टी के कई नेता बेलव्यू पहुंच गए। मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों से बातचीत कर अभिषेक के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने बेलव्यू के डॉक्टरों को फोन कर अभिषेक के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी भी नर्सिंगहोम पहुंचे।

खतरे से बाहर
नर्सिंगहोम की ओर से जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन के अनुसार अभिषेक खतरे से बाहर हैं। उनके इलाज के लिए नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. अनिर्वन नियोगी (सर्जन) के नेतृत्व में 14 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। मेडिकल टीम में  मेडिसीन स्पेशलिस्ट, न्यूरो सर्जन, ऑर्थोपेडिक सर्जन, प्लास्टिक सर्जन शामिल हैं। डॉक्टरों के अनुसार सांसद के मस्तिष्क सुरिक्षत है। सीटी स्कैन और एएमआरआई की रिपोर्ट में मस्तिष्क को नुकसान नहीं होने की बात सामने आई है। बांयी आंख के नीचे गहरा जख्म है। उन्हें 32 घंटों तक निगरानी में रखा जाएगा।

ममता ने जताया नशीला पदार्थ खिलाने का संदेह
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दुर्घटना के पीछे षडय़ंत्र का संदेह है। उन्होंने सीआईडी और कोलकाता पुलिस को संयुक्त रूप से मामले की जांच करने का आदेश दिया। सीआईडी और कोलकाता पुलिस का संयुक्त जांच दल जांच में जुट गया है। मुख्यमंत्री को अभिषेक के चालक को नशीला पदार्थ खिलाए जाने का संदेह है। वहीं सूत्रों के अनुसार  प्राथमिक जांच में पता चला है कि अभिषेक की कार का चालक झपकी ले रहा था। यही हादसे का मुख्य कारण है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned