बांग्लादेश सीमा पर लगेगी धारा 144

Shankar Sharma

Publish: Nov, 30 2016 01:09:00 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
बांग्लादेश सीमा पर लगेगी धारा 144

बांग्लादेश से सटे सीमावर्ती इलाके में तस्करी व घुसपैठ पर रोक लगाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से धारा 144 लागू करने की घोषणा की गई है

जलपाईगुड़ी. बांग्लादेश से सटे सीमावर्ती इलाके में तस्करी व घुसपैठ पर रोक लगाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से धारा 144 लागू करने की घोषणा की गई है। जिले के सीमावर्ती इलाके में दिसंबर के पहले सप्ताह से फरवरी तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी। कलक्टर मुक्ता आर्य ने मंगलवार को बताया कि जिला प्रशासन को खुफिया जानकारी मिली है कि जिले की भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी व अन्य असामाजिक कार्यों से आम लोगों को जीवन बसर करने में काफी दिक्कतें आ रही हैं।

जिला प्रशासन की ओर से 11 दिसम्बर से शाम 7 से सुबह 6  बजे तक बांग्लादेश सीमा क्षेत्र की निगरानी की जाएगी। सीमा के 8  किमी दायरे में चावल, दाल, चीनी और नमक लानेे वालों को निगरानी से गुजरना पड़ेगा। इतना ही नहीं ट्रकों से गायों को लाने पहुंचाने पर भी निषेधाज्ञा जारी रहेगी। साथ ही भारत-बांग्लादेश सीमा पर लगे कंटीले तार के 300 मीटर दायरे में रात के समय गायों को इक_ा नहीं किया जा सकेगा।

बीएसएफ के जवान काफी खुश: इससे पहले 16  अगस्त से 11 अक्टूबर तक सीमावर्ती क्षेत्र में धारा 144 लागू की गई थी। बीच में कुछ समय के लिए निषेधाज्ञा हटा ली गयी थी।

सीमा क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू किए जाने से बीएसएफ के जवान काफी खुश हैं। बीएसएफ अधिकारियों ने कहा कि यदि प्रशासन इस तरह उनकी मदद करता रहा तो सीमावर्ती इलाके में तस्करी व घुसपैठ पर पूरी तरह रोक लग सकता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned