निकाय चुनाव नतीजों को चुनौती देगी कांग्रेस

Shankar Sharma

Publish: May, 19 2017 12:27:00 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
निकाय चुनाव नतीजों को चुनौती देगी कांग्रेस

समतल के तीन निकायों के चुनाव नतीजों पर हाईकोर्ट से स्थागितादेश का आदेश पाने में विफल रही कांग्रेस अब फर्जी मतदान होने को आधार बना कर चुनाव को अवैध घोषित कराने की तैयारी में जुटी है

कोलकाता. समतल के तीन निकायों के चुनाव नतीजों पर हाईकोर्ट से स्थागितादेश का आदेश पाने में विफल रही कांग्रेस अब फर्जी मतदान होने को आधार बना कर चुनाव को अवैध घोषित कराने की तैयारी में जुटी है।


पार्टी ने मुर्शिदाबाद जिले के नवगठित डोमकल नगरपालिका के विभिन्न वार्डों में जमकर फर्जी मतदान होने का आरोप लगाते हुए फिर से हाईकोर्ट में जाने का संकेत दिया है। सूत्रों ने बताया कि डोमकल के कुल 21 वार्डों में से तृणमूल कांग्रेस को 20 वार्ड पर सफलता मिली है। एक वार्ड पर कांग्रेस जीती है।

चुनाव नतीजों के हवाले से कांग्रेस का कहना है कि तृणमूल कांग्रेस के चेयरमैन पद के उम्मीदवार सौमिक हुसैन 5 नंबर वार्ड से निर्वाचित हुए हैं। हुसैन को कुल 3927 वोट मिले हैं जबकि कांग्रेस-माकपा गठबंधन के उम्मीदवार को 90 और भाजपा को केवल एक वोट मिले हैं। डोमकल के अन्य वार्डों में भी एक जैसी स्थिति देखी जा रही है।

19 नंबर वार्ड में तृणमूल कांग्रेस को 3461 वोट मिले हैं। जबकि कांग्रेस-माकपा को 87 और भाजपा के पक्ष में 28 वोट पड़े हैं। डोमकल के 15 नंबर वार्ड में तृणमूल को 1934 वोट, कांग्रेस-माकपा को 82 और भाजपा को 18 तथा 16 नंबर वार्ड में तृणमूल कांग्रेस को 3698 वोट मिले हैं। जबकि कांग्रेस-माकपा 82 और भाजपा को केवल 8 वोट मिलना बताया जा रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned