डॉ सामन्त की जमानत याचिका खारिज

Shankar Sharma

Publish: May, 19 2017 12:17:00 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
डॉ सामन्त की जमानत याचिका खारिज

कलकत्ता हाईकोर्ट ने शिशु तस्करी से जुड़े चिकित्सक की जमानत याचिका खारिज कर दी। अदालत ने इस मामले की जांच को तेज करने का निर्देश दिया है

कोलकाता. कलकत्ता हाईकोर्ट ने शिशु तस्करी से जुड़े चिकित्सक की जमानत याचिका खारिज कर दी। अदालत ने इस मामले की जांच को तेज करने का निर्देश दिया है। डॉ संतोष सामन्त को पिछले वर्ष नवम्बर में कॉलेज स्ट्रीट के श्रीकृष्णा नर्सिंग होम से गिरफ्तार किया गया था।

उन पर शिशु तस्करी व अवैध रूप से बच्चों को गोद लेने का आरोप था। बुधवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए न्यायाधीश असीम कुमार राय व अमिताभ चटर्जी की खंडपीठ ने डॉ संतोष सामन्त की जमानत याचिका खारिज कर दी। अदालत का कहना है कि आरोपी को वर्तमान स्थिति में छोड़ा नहीं जा सकता है। जमानत याचिका को खारिज करने की मांग करते हुए सरकारी वकील ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है।

अगर डॉ सामन्त को जमानत पर रिहा कर दिया गया, तो जांच प्रभावित हो सकती है। वहीं, जमानत याचिका पर डॉ सामन्त के वकील ने कहा कि वे स्त्रीरोग विशेषज्ञ हैं और महानगर के नर्सिंग होम में बच्चों की डिलीवरी को देखते थे। वे किसी शिशु तस्करी व अन्य अपराधिक कार्य में शामिल नहीं थे। शिशुओं की बिक्री में उनका कोई हाथ नहीं है। उल्लेखनीय है कि उत्तर 24 पगना के बादुरिया में चाइल्ड प्रोटेक्शन होम में सीआईडी ने छापेमारी कर शिशु तस्करी के  मामले का खुलासा किया था। इस मामले में कई चिकित्सकों को गिरफ्तार किया गया है।



Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned