खड़दह स्टेशन पर यात्रियों का हंगामा

Shankar Sharma

Publish: Oct, 18 2016 11:43:00 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
खड़दह स्टेशन पर यात्रियों का हंगामा

सियालदह डिवीजन के खड़दह स्टेशन पर मंगलवार सुबह एक गैलोपिंग ट्रेन के नहीं ठहरने से भड़के यात्रियों के हंगामे के कारण सेक्शन में करीब 3 घंटे तक ट्रेन सेवा ठप रही

कोलकाता. सियालदह डिवीजन के खड़दह स्टेशन पर मंगलवार सुबह एक गैलोपिंग ट्रेन के नहीं ठहरने से भड़के यात्रियों के हंगामे के कारण सेक्शन में करीब 3 घंटे तक ट्रेन सेवा ठप रही। 15 अप और 16 डाउन ट्रेनें रद्द की गई, 29 ईएमयू लोकल ट्रेनें करीब ढाई घंटे तक रास्ते में खड़ी रही। सुबह 9 बजे से लेकर सुबह 11.55 बजे तक सेवा प्रभावित हुई।

रेलवे अधिकारियों की ओर से मामले की जांच के आदेश और आरपीएफ और जीआरपी की ओर से बल प्रयोग किए जाने के बाद अवरोध समाप्त हुआ। कार्यालय समय में हुए हंगामे से बड़ी संख्या में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई लोग काफी देर से कार्यालय पहुंचे तो कुछ वहीं से घर लौट गए। रोजाना की तरह कोलकाता जाने वाले यात्रियों की खड़दह स्टेशन पर भीड़ थी। सुबह लगभग 9 बजे रेलवे की ओर से घोषणा की गई कि 2 नम्बर प्लेटफॉर्म पर डाउन बैरकपुर लोकल ट्रेन आ रही है।

यात्री ट्रेन में चढऩे के लिए प्लेटफॉर्म के किनारे खड़े थे, लेकिन ट्रेन रूकी नहीं। तेज रफ्तार से निकल गई। प्लेटफॉर्म के किनारे खड़े कुछ यात्री गिरते-गिरते बचे। बाद में पता चला कि रेलवे की ओर से गलत सूचना दी गई। उक्त ट्रेन का खड़दह स्टेशन पर ठहराव नहीं था। इसके बाद यात्री भड़क उठे। रेलवे स्टेशन पर जोरदार हंगामा किया। लोग रेलवे पटरी पर बैठ गए। शुरू में जीआरपी और आरपीएफ जवानों ने लोगों को पटरी पर से हटाने की कोशिश की, लेकिन विफल रहे।

घटना की जांच का आदेश
खबर पाकर रेलवे के आला अधिकारी पहुंचे। उन्होंने मामले की जांच का आश्वासन दिया। फिर बड़ी संख्या में आरपीएफ और जीआरपी के जवान पहुंचे। बल प्रयोग कर लोगों को हटाया। पूर्व रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि घटना की जांच का आदेश दिया गया है। जांच में दोषी पाए जाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। रेलवे की ओर से सियालदह और सोदपुर तथा सियालदह और बेलघरिया के बीच दो विशेष ट्रेनें चलाई गईं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned