वकीलों का आंदोलन 23 तक रहेगा जारी

Shankar Sharma

Publish: Jun, 20 2017 11:43:00 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
वकीलों का आंदोलन 23 तक रहेगा जारी

चुंचुड़ा कोर्ट को दिल्ली रोड पर सुगन्धा इलाके में ले जाने के प्रस्ताव का विरोध कर रहे वकीलों का आंदोलन 23 जून तक जारी रहेगा

हुगली. चुंचुड़ा कोर्ट को दिल्ली रोड पर सुगन्धा इलाके में ले जाने के प्रस्ताव का विरोध कर रहे वकीलों का आंदोलन 23 जून तक जारी रहेगा। वकीलों का कहना है कि उनकी मांगे नहीं मानी गई, तो वे श्रीरामपुर व चंदननगर कोर्ट  में भी आंदोलन शुरू कर देंगे।

वकीलों की मांग है कि चुंचुड़ा कोर्ट फिलहाल जहां है, वहीं रहेगी। इस कोर्ट का ही विकास किया जाए। चुंचड़ा कोर्ट में वकीलों की ओर से कामबंद करने की वजह से करीब एक माह से कोई कामकाज नहीं हो रहा है। वकीलों के काम न करने के कारण सुनवाई व सजा सुनाने के  काम बंद हैं। इससे कोर्ट में मामला करने व सुनवाई के इंतजार में बैठे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। यह आंदोलन वकील उस समय से चला रहे जब उन्हें पता चला कि चुंचुड़ा कोर्ट के विकास के लिए आवंटित फंड को जिला कलक्टर संजय बंसल ने वापस भेज दिया है।


2016 में राज्य सरकार ने चुंचुड़ा कोर्ट की मरम्मत व नए भवन निर्माण के लिए 17 करोड़ रुपए आवंटित किए थे। पहले चरण में एक करोड़ रुपए मिले। उससे मिट्टी जांच के एवज में 2.5 लाख रुपए खर्च किए गए। शेष रकम को जिला कलक्टर ने वापस भेज दिया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned