याचिकाकर्ताओं के बयान रिकॉर्ड

Mukesh Sharma

Publish: Mar, 20 2017 10:52:00 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
याचिकाकर्ताओं के बयान रिकॉर्ड

सीबीआई ने कलकत्ता हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर करने वाले अमिताभ चक्रवर्ती, ब्रजेश झा और अक्षय

कोलकाता।सीबीआई ने कलकत्ता हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर करने वाले अमिताभ चक्रवर्ती, ब्रजेश झा और अक्षय कुमार सरावगी को रविवार को कोलकाता के निजाम पैलेस में तलब कर उनका बयान रिकार्ड किया।

सीबीआई ने ई-मेल के मार्फत सैमुअल से जिन 12 सवालों का जवाब मांगा था उसका जवाब भी मिल गया है। सीबीआई अधिकारी उसका अध्ययन कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार सैमुअल से मुख्य रूप से पूछा गया था कि स्टिंग ऑपरेशन में फंडिंग किसकी थी। क्या तहलहका प्रबंधन स्टिंग के बारे में जानता था। तृणमूल नेताओं से उनका परिचय किसने करवाया था। सैमुअल ने सारे सवालों का जवाब भेजते हुए स्पष्ट शब्दों में कहा है कि स्टिंग की फंडिंग तहलका डॉट कॉम ने की थी। तहलका प्रबंधन को स्टिंग के बारे में जानकारी थी। मालूम रहे कि तहलका डॉट कॉम के मालिक के.डी. सिंह है, जो वर्तमान में तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य हैं।

428 मिनट के फुटेज

सूत्रों के अनुसार स्टिंग के 428 मिनट के फुटेज है। पूरे फुटेज को लगभग देख लिया गया है। 21 फाइल खोल कर सीबीआई के अधिकारियों ने देखा है। एजेन्सी को मंगलवार को जांच की रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।


जल्द तलब किए जाएंगे आरोपी

सूत्रों के अनुसार सीबीआई मंगलवार को प्राथमिक जांच की रिपोर्ट अदालत में जमा देने के साथ ही आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की इजाजत संबंधी अर्जी दाखिल करेगी। एफआईआर दर्ज करने के तुरंत बाद ही आरोपियों को एक-एक कर पूछताछ के लिए तलब किया जाएगा। सबसे पहले सैमुअल से पूछताछ की जाएगी। सैमुअल फिल्हाल कोच्चि में हैं। संभवत: सीबीआई अधिकारी कोच्चि में ही सैमुअल से पूछताछ करेंगे।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned