सीरियल किलर हाथी को मिल सकता है मृत्यु दंड

Shankar Sharma

Publish: May, 19 2017 12:15:00 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
सीरियल किलर हाथी को मिल सकता है मृत्यु दंड

पश्चिम बंगाल आने वाले दिनों में अनोखा दंड देने का साक्षी बन सकता है। राज्य में एक उच्चश्रृंखल हाथी को मौत की सजा सुनाई जा सकती है। हाथी पर कई लोगों की हत्या करने का आरोप है

कोलकाता. पश्चिम बंगाल आने वाले दिनों में अनोखा दंड देने का साक्षी बन सकता है। राज्य में एक उच्चश्रृंखल हाथी को मौत की सजा सुनाई जा सकती है। हाथी पर कई लोगों की हत्या करने का आरोप है।

जलदापाड़ा नेशनल फॉरेस्ट के  हाथी वन्य गणेश पर आपराधिक गतिविधियों की कई शिकायतें है। वन्य गणेश जंगल में बहुत ही कुख्यात है। उसके इन गतिविधियों को कम करने के लिए वन विभाग ने एक मादा हाथी उर्वशी को ले आया था, लेकिन वह वन्य गणेश से डरकर भाग गई। वन्य गणेश सीरियल किलर है। वह आठ लोगों की हत्या कर चुका है।

बुधवार को उसने मदारीहाट में एक 80 वर्षीय जय नारायण शर्मा की भी हत्या कर दी थी। जलदापाड़ा वन विभाग ने वन्य गणेश के व्यवहार को लेकर एक रिपोर्ट तैयार की है। स्थानीय लोग उससे बहुत घबराए हुए है। वे इस हाथी के तांडव से मुक्ति पाना चाहते है।

वन विभाग वन्य गणेश को मृत्यु दंड देने के  बारे में सोच रहा है। पश्चिम बंगाल वन विभाग के वन्य पशु के प्रमुख रविकान्त सिन्हा ने बताया कि कानून में प्रावधन है। अगर हाथी हत्यारा और बर्बाद करने वाला हो, तो उसे मृत्यु दंड दिया जाता सकता है। उसी को आधार बनाकर मृत्यु दंड पर विचार किया जा रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned