महानगर में दो शिशुओं को हुआ स्वाइन फ्लू

Shankar Sharma

Publish: Apr, 22 2017 12:21:00 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
महानगर में दो शिशुओं को हुआ स्वाइन फ्लू

महानगर में एक बार फिर स्वाइन फ्लू का कहर टूट पड़ा है। जानलेवा रोग के दो पीडि़त सामने आए हैं। दोनों बच्चे हैं। एक को मुकुंदपुर व दूसरे को पार्क सर्कस के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया

कोलकाता. महानगर में एक बार फिर स्वाइन फ्लू का कहर टूट पड़ा है। जानलेवा रोग के दो पीडि़त सामने आए हैं। दोनों बच्चे हैं। एक को मुकुंदपुर व दूसरे को पार्क सर्कस के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनों को आइशोलेशन वार्ड में रखा गया है। राज्य स्वास्थ्य विभाग पूरे मामले पर निगरानी रखे हुए है।  

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को एक महिला समेत 10 लोगों में स्वाइन फ्लू के लक्षण मिले हैं। महिला को बेलेघाटा के आइशोलेशन वार्ड में रखा गया है। बाकी निजी अस्पताल में भर्ती थे। संदिग्ध रोगियों के रक्त व अन्य परीक्षण किए गए थे। शुक्रवार को रिपोर्ट आई, जिसमें दो शिशुओं के शरीर में स्वाइन फ्लू के विषाणु मिले हैं। राज्य का स्वास्थ्य विभाग मरीजों पर निगरानी रखे हुए है।

मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को एक निजी अस्पताल में 9 लोगों को स्वाइन फ्लू के लक्षण मिलने पर भर्ती कराया गया था। सभी को आइशोलेशन वार्ड में रखा गया है। इस मु²े को लेकर गुरुवार को स्वास्थ्य भवन में आवश्यक बैठक हुई।

इस बैठक में तय किया गया कि रोग को लेकर लोगों में आतंक नहीं फै ले यह सुनिश्चित करना होगा। कई अस्पतालों में आइशोलेशन वार्ड खोलने को कहा गया है। स्वाइन फ्लू के लक्षण मिलने पर तुरंत जांच करने को कहा गया है। साथ ही सभी अस्पतालों में कहा गया है कि स्वाइन फ्लू के रोगी मिलते ही तुरंत इसकी सूचना राज्य स्वास्थ्य विभाग को दी जाए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned