ममता का विमान 40 मिनट तक काटता रहा एयरपोर्ट का चक्कर

Mukesh Sharma

Publish: Dec, 01 2016 04:51:00 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
ममता का विमान 40 मिनट तक काटता रहा एयरपोर्ट का चक्कर

नोटबंदी विरोधी आंदोलन के तहत पटना में सभा करने के बाद कोलकाता लौटते समय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता।नोटबंदी विरोधी आंदोलन के तहत पटना में सभा करने के बाद कोलकाता लौटते समय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का विमान हवा में फंस गया। कोलकाता एटीएस से लैंडिंग की अनुमति देर से मिलने के कारण विमान 35 से 40 मिनट तक हवा में नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चक्कर काटता रहा। विमान में ईंधन भी कम था।


 कम ईंधन और लैंडिंग में हो रही देरी से ममता बनर्जी एवं उनके साथ सफर कर रहे शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकुल राय सभी भयभीत हो गए। विमान के लैंडिंग होने के बाद रन-वे के पास दमकल, मेडिकल की टीम एवं क्रैस लैण्डिंग की स्थिति में की जाने वाली सारी तैयारियां देख वे और चिंतित हो उठे। इस पूरी घटना से मुख्यमंत्री में रोष है।

इस मामले में साजिश की आंशका जताते हुए राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने बताया कि पटना से उड़ान रवाना के बाद पायलट ने बताया कि 40-45 मिनट में कोलकाता पहुंच जएगा। विमान सही समय से पहुंच भी गया, लेकिन ईंधन कम होने का हवाला देते हुए पायलट की ओर से शीघ्र लैण्डिंग की अनुमति के अनुरोध के बावजूद एटीएस ने इजाजत नहीं दी।
                  
 
 विमान से उतरने के बाद हमने देखा कि रन-वे के पास दमकल, मेडिकल की टीम एवं क्रैस लैण्डिंग की स्थिति में की जाने वाली सारी तैयारियां कर रखी गई हैं।  यह दी सफाई चूंकि एयर इंडिया के विमान में महज चार मिनट का ईंधन शेष बचा तथा, इसलिए पहली प्राथमिकता उसे दी गई। द्वितीय प्राथमिकता ममता बनर्जी के विमान को दी गई।

आरोप सरासर गलत: एयरपोर्ट ऑथोरिटी

एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के एक अधिकारी ने बताया कि उक्त आरोप सरासर गलत है। जिस समय ममता बनर्जी का विमान हवाईअड्डा पहुंचा था, उस समय 8  विमान लैण्ंिडग के लिए पहुंच चुके थे। अगरतल्ला से कोलकाता आ रहे एयर इंडिया विमान के पायलट ने ईंधन कम होने का हवाला देते हुए एटीएस से शीघ्र लैंडिंग का अनुरोध किया था। उसके कुछ ही देर बाद ममता बनर्जी जिस विमान में सफर कर रही थी, उसके पायलट ने एटीएस से शीघ्र लैण्डिंग की मांग की।

मामले की हो जांच

उन्होंने कहा कि उन्हें संदेह है कि मुख्यमंत्री की हत्या के षड्यंत्र के तहत एटीएस ने इस तरह की हरकत की है। उन्होंने मामले की जांच की मांग की है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned