तृणमूल से परहेज नहीं- येचुरी

Shankar Sharma

Publish: Apr, 22 2017 12:07:00 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
तृणमूल से परहेज नहीं- येचुरी

माकपा महासचिव सांसद सीताराम येचुरी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा के खिलाफ सर्वसम्मत उम्मीदवार खड़ा करने के मुद्दे पर उन्हें तृणमूल के साथ बात करने में कोई परहेज नहीं होगी

कोलकाता/सिलीगुड़ी. माकपा महासचिव सांसद सीताराम येचुरी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा के खिलाफ सर्वसम्मत उम्मीदवार खड़ा करने के मुद्दे पर उन्हें तृणमूल के साथ बात करने में कोई परहेज नहीं होगी। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का कार्यकाल जुलाई में समाप्त हो रहा है। राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा को रोकना उनकी प्राथमिकता है।

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं। माकपा महासचिव ने कहा कि माकपा शीर्ष नेतृत्व विपक्ष की ओर से सर्वसम्मत एक उम्मीदवार खड़ा करने के पक्ष में है।

विभिन्न दलों के साथ उनकी बातचीत हो रही है। उन्होंने स्पष्ट किया कि यह राजनीतिक गठबंधन की रणनीति नहीं बल्कि देश के हित में विपक्षी दलों की एकजुटता जरूरी है। येचुरी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर वे तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व से भी बात करेंगे। राष्ट्रपति पद के लिए फिर से प्रणव मुखर्जी की उम्मीदवारी पर येचुरी ने कहा कि इस पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी।

उनके अनुसार कई नामों पर दलों में चर्चा हो रही हैं। इस मुद्दे पर विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ उनकी बैठक होगी।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned