राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार कौन, नहीं जानतीं सांसद मुनमुन सेन!

Shankar Sharma

Publish: Jul, 18 2017 05:49:00 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार कौन, नहीं जानतीं सांसद मुनमुन सेन!

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पिछले एक महीने से चल रही सरगर्मी के बावजूद बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री तथा तृणमूल कांग्रेस की सांसद मुनमुन सेन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम नहीं जानतीं

कोलकाता.राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पिछले एक महीने से चल रही सरगर्मी के बावजूद बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री तथा तृणमूल कांग्रेस की सांसद मुनमुन सेन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम नहीं जानतीं।

पश्चिम बंगाल विधानसभा परिसर में सोमवार करीब डेढ़ बजे वोट डालने पहुंची सेन सीधे पार्टी सुप्रीमो तथा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कक्ष में गईं। सेन ममता से पूछ बैठीं कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार क्या गोपाल कृष्ण गांधी हैं? इस पर ममता हंस पड़ीं और कहा कि गांधी क्यों? वे तो उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं।

अपनी अज्ञानता पर खुद मुनमुन भी हंसने लगी। उनके पास खड़ी सांसद शताब्दी राय भी खड़ी थीं। मुख्यमंत्री इस दिन दोपहर राष्ट्रपति चुनाव में मतदान के लिए विधानसभा पहुंचीं। उनके साथ सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय भी थे। सुदीप ने कहा कि वर्ष 2012 में विस के 75 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मीरा कुमार बतौर लोकसभा स्पीकर आई थीं। उक्त कार्यक्रम में वे भी शामिल हुए थे।

इसके बाद वे राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट देने आए हैं। ममता इस दिन पार्टी के सांसदों को मतदान के नियमों को समझा ही रही थीं कि सांसद सेन ने उनसे जानना चाहा कि किसके पक्ष में वोट देना है? सेन ने फिर कहा कि गोपाल कृष्ण गांधी ही तो हैं उम्मीदवार। सांसद मुनमुन सेन की जिज्ञासा विधानसभा परिसर में गूंजती रही। विधायकों को यह कहते सुना गया कि लोकसभा में बैठकर कानून बनाने वाले सांसद को यदि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की जानकारी नहीं है तो साधारण लोगों का क्या होगा?

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned