वकीलों ने परिसर के बाहर बिल का किया विरोध, सौंपा ज्ञापन

ajay shrivastav

Publish: Apr, 21 2017 05:14:00 (IST)

Kondagaon, Chhattisgarh, India
वकीलों ने परिसर के बाहर बिल का किया विरोध, सौंपा ज्ञापन

न्यायालयीन कार्य से विरक्त होकर बार एसोसिएशन के सदस्यों ने कलक्टर को सौंपा ज्ञापन। परिसर के बाहर कानून की प्रतियां जलाकर किया विरोध।

कोंडागांव. लॉ कमीशन ऑफ इंडिया के द्वारा प्रस्तुत अधिवक्ता अधिनियम 1961 संशोधन बिल 2017 का विरोध करते हुए जिला बार एसोसिएशन से जुड़े हुए सदस्यों ने शुक्रवार की दोपहर कलेक्टर समीर विश्नोई को महामहिम राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें वकीलों ने लॉ कमीशन ऑफ इंडिया के द्वारा प्रस्तुत किए गए संशोधन बिल 2017 का विरोध किया है।

कानून की प्रतियां जलाई
बार एसोसियन के अध्यक्ष सारंगधर कौशिक ने बताया कि भारतीय विधिक परिषद के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ राज्य विधिक परिषद के तत्वाधान में जिले के समस्त अधिवक्ताओं ने न्यायालयीन कार्यों से विरक्त होकर व न्यायालय परिसर के बाहर इस काले कानून की प्रतियां जलाते हुए विरोध किया।

वकील कर सकते है आंदोलन
जिला बार एसोसियन से जुड़े सदस्यों ने यह भी बात कही की राष्ट्रीय लॉ कमीशन के चेयरमैन को तत्काल उनके पद से बर्खास्त किया जाए साथ ही प्रस्तावित कानून को निरस्त करें  ऐसा नहीं होने की स्थिति में समस्त अधिवक्ता आने वाले दिनों को वृहद रूप ले सकते हैं।

एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ता शामिल
इस मौके पर बार एसोसिएशन के सचिव गोपाल दीक्षित एदुर्गेश जोशी एदिलीप जैनए लखन लाल पटेलए नृपेंद्र मिश्रा एधीरेंद्र श्रीवास्तवए जयदेव साहूए रजनीश दुबेए जेपी यादवए सुरेश भटएएआलोक दुबे सहित बड़ी संख्या में बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ता शामिल थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned