सलभर बाद खुली प्रशासन की नींद, होटलों में पहुंच कर की खाद्य सामग्री की जांच

Ajay Shrivastava

Publish: Oct, 19 2016 07:47:00 (IST)

Jagdalpur
सलभर बाद खुली प्रशासन की नींद, होटलों में पहुंच कर की खाद्य सामग्री की जांच

तीज-त्यौहार के दिन सामने आते ही प्रशासन भी अपनी कुंभकरणीय नींद से जागकर होटल व खाद्य समाग्री बेचने वालो के दुकानो तक पहुंच की जांच

कोण्डागांव. तीज-त्यौहार के दिन सामने आते ही प्रशासन भी अपनी कुंभकरणीय नींद से जागकर होटल व खाद्य समाग्री बेचने वालो के दुकानो तक पहुंच वहां से सैम्पलिंग उठाने लगा।

बुधवार को डिप्टी कलेक्टर व तहसीलदार सहित आधा दर्जन लोगो की एक संयुक्त टीम शहर के होटलो की खाख छानती रही और वहां बने खाद्य समाग्री की सैम्पलिंग लेते रहे।

ज्ञात हो कि इससे पहले तक प्रशासन का कोई भी अधिकारी सालभर इस तरह की कार्रवाई से पीछे हटता रहा। हालांकि खाद्य एवं औषधीय प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी कभी-कभी अपने रजिस्टर की पूर्ति के लिए कार्रवाई तो करते है, लेकिन अब तक अमानक पदार्थ बेचने वालो पर कोई सक्त कार्रवाई होती नहीं दिख रही है।

वही जिला प्रशासन के अधिकारियो के अचानक इस तरह से छापेमारी पर उतर आने के चलते कुछ समय के लिए तो दुकानदारो में हड़ंकम मचा रहा, लेकिन बाद में सबकुछ समान्य हो गया। टीम आई और सैम्पलिंग कर वहां से रवाना तो हो गई, लेकिन अब यह देखना होगा कि जांच में कितने अमानक व मानक की श्रेणी में आते है और अमानक खाद्य पर्दार्थ बेचने वालो पर क्या कार्रवाई होती है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned