बारात जा रहे ग्रामीणों की मेटाडोर माचाडोली पाथा के पास दुर्घटनाग्रस्त, एक बच्चे की मौत, 16 गंभीर

Korba, Chhattisgarh, India
 बारात जा रहे ग्रामीणों की मेटाडोर माचाडोली पाथा के पास दुर्घटनाग्रस्त, एक बच्चे की मौत, 16 गंभीर

विकासखंड कटघोरा के नगोई बछेड़ा से चौथिया बारात जा रहे ग्रामीणों की मेटाडोर माचाडोली पाथा के पास दुर्घटना ग्रस्त हो गई। पहाड़ी से टकराकर तीन बार पलटी। इसमें 13 साल के एक बच्चे की मौत हो गई। 32 ग्रामीण घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल 15 लोगों को इलाज के लिए कोरबा के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

कोरबा. विकासखंड कटघोरा के नगोई बछेड़ा से चौथिया बारात जा रहे ग्रामीणों की मेटाडोर माचाडोली पाथा के पास दुर्घटना ग्रस्त हो गई। पहाड़ी से टकराकर तीन बार पलटी। इसमें 13 साल के एक बच्चे की मौत हो गई। 32 ग्रामीण घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल 15 लोगों को इलाज के लिए कोरबा के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है।
 a child

घटना के संबंध में पुलिस ने बताया कि ग्राम नगोई बछेड़ा निवासी केंवट परिवार के युवती की शादी बांगो थाना क्षेत्र के गांव कछार में हुई है। बुधवार शाम ग्रामीण टाटा 407 मेटाडोर पर सवार होकर लड़की को लेने चौथिया जा रहे थे। रास्ते में माचाडोली पाथा घाट के पास चालक का गाड़ी से नियंत्रण हट गया। गाड़ी पहाड़ी के तेज ढलान पर बेकाबू हो गई। सड़क किनारे पहाड़ी से टकराकर तीन बार पलटने के बाद एक पेड़ से टकरा कर रूक गई। ग्रामीणों में अफरातफरी मच गई। चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। घायलों को पोड़ी उपरोड़ा और कटघोरा के अस्पताल पहुंचाया गया। प्राथमिक इलाज के बाद गंभीर रूप से घायल 15 ग्रामीणों को इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया। इलाज के दौरान 13 के किशोर संजू कुमार पिता रामगोंड़ की मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल 15 लोगों को कोरबा के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। घायलों में मेटाडोर का ड्राइवर भी शामिल है।

54 ग्रामीण सवार थे- घटना के समय बस में 54 ग्रामीण सवार थे। इसमें पुरुष, महिलाएं और बच्चे थे। हादसे के बाद मेटाडोर में अफरा तफरी मच गई। घायलों को एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया। पोड़ी उपरोड़ा अस्पताल में बिस्तर की कमी से घायलों को जमीन पर बेड लगाकर इलाज किया गया।

सीएसपी पहुंचे अस्पताल-
हादसे की सूचनाा मिलते ही दर्री सीएसपी सुखनंदन राठौर  घायलों को देखने कोरबा अस्पताल पहुंचे। उनसे घायलों से घटना के बाबत् विस्तार  जानकारी ली।

पेड़ से टकरा कर रूकी गाड़ी- घायल शिवकुमार ने बताया कि नगोई बछेड़ा से ग्रामीण चौथिया बारात लेकर ग्राम कछार जा रहे थे। कछार से करीब चार किलोमीटर पहले माचाडोली पाथा की पहाड़ी में ढलान पर गाड़ी बेकाबू हो गई। तीन बार पलटी। चौथी बार पेड़ से टकराकर रुक गई।

ये हुए घायल- घायलों में ग्राम नगोई बछेड़ा निवासी दिलहरण, अजय, संजय, पीयूष कुमार, शिवकुमार, जगेश्वर, इंदिरा कुमार, संजनी, परेश्वर राम, गजेन्द्र कुमार, लगन बाई, बच्चन कुमार, रतन बाई, लव कुमार, अश्विनी कुमार, संतोषी बाई, पृथ्वी पाल, शिव प्रसाद, नीलांबर, सरोज बाई, रामकुमार, संपतराम, सुकवारो बाई, शिवरतन सहित 32 बाराती घायल हैं।

 बांगो थाने में केस दर्ज- मेटाडोर चालक के खिलाफ बांगो थाना में केस दर्ज किया गया है। बांगो पुलिस ने बताया कि चालक के खिलाफ लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर ग्रामीणों की जान जोखिम में डालने का केस दर्ज किया गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned