सुबह बुझी आग, पुलिस ने शुरू की जांच

Piyushkant Chaturvedi

Publish: Jan, 13 2017 06:00:00 (IST)

Korba, Chhattisgarh, India
सुबह बुझी आग, पुलिस ने शुरू की जांच

हार्डवेयर दुकान में लगी आग की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। शुक्रवार को पुलिस, बिजली और राजस्व विभाग की टीम ने छानबीन शुरू की।

कोरबा. हार्डवेयर दुकान में लगी आग की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। शुक्रवार को पुलिस, बिजली और राजस्व विभाग की टीम ने छानबीन शुरू की।
 हालांकि दुकानदार ने आंकलन के बाद नुकसान की जानकारी पुलिस को देने की बात कही है।

गुरुवार को पॉवर हाउस रोड पर अग्रसेन चौक के पास स्थित दादूराम हार्डवेयर स्टोर्स में आग लग गई थी। दिनभर की मशक्कत के बाद देर रात फायर ब्रिगेड की टीम आग की लपटों पर काबू पाई।

 आग बुझाने का कार्य शनिवार सुबह करीब साढ़े चार बजे तक जारी रहा। फायर कर्मियों ने ऑपरेशन पूरी होने की जानकारी दी। इसके बाद एक एककर दमकल की गाडिय़ां मौके से लौटने लगी।

इधर, पुलिस ने आग लगने के कारण की जांच शुरू की है। शुक्रवार को पुलिस, राजस्व और बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ दादूराम हार्डवेयर पहुंची। आग लगने के कारण की जांच शुरू हुई।

पुलिस ने बिजली विभाग को पत्र लिखकर घटना के संबंध में राय देने के लिए कहा है। आग से हुए बिल्डिंग के नुकसान का आंकलन के लिए लोक निर्माण विभाग को पत्र लिखा है।

राजस्व विभाग ने दुकान का नक्शा तैयार किया है। नुकसान से बचे सामान की सूची बनाई गई है। जांच शुरू करने से पहले पुलिस ने पंचनामा की कार्रवाई पूरी की।

दुकान संचालक विजय अग्रवाल का बयान दर्ज करने की कोशिश की, लेकिन संचालक ने आंकलन के बाद बयान देने की बात कही। दुकानदार का कहना था कि नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

इसके बाद बयान दर्ज कराया जाएगा। शुक्रवार को घटना स्थल पर सीएसपी सुरेन्द्र साय पैकरा, कोतवाली थानेदार एमएम मिंज, तहसीलदार तुलाराम भारद्वाज, बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर सहित अन्य अफसर मौजूद थे।

तीसरी मंजिल पर रखा सामान जलकर खाक
टीम ने घटना स्थल की जांच की। इसमें पता चला कि हार्डवेयर तीन मंजिला है। आगजनी की घटना में तीसरे मंजिल पर रखा सामान जलकर खाक हो गया है।

आग से दूसरे मंजिल को भी भारी नुकसान पहुंचा है। दुकान के काउंटर और उसके आसपास स्थित सामान ही बचे हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned