सड़क मे गड्ढे हैं या गड्ढे मे सड़क... वाहन यहां से नहीं निकल पाते बिना फंसे

Piyushkant Chaturvedi

Publish: Jul, 17 2017 07:15:00 (IST)

Korba, Chhattisgarh, India
सड़क मे गड्ढे हैं या गड्ढे मे सड़क... वाहन यहां से नहीं निकल पाते बिना फंसे

जिले में स्थित दूर-दराज गांवों की सड़क की हालत अत्यंत जर्जर है। बारिश के दिनों में इसकी हालत और भी खराब हो जाती है। इसके कारण लगातार हादसे हो रहे हैं।

उरगा. जिले में स्थित दूर-दराज गांवों की सड़क की हालत अत्यंत जर्जर है। बारिश के दिनों में इसकी हालत और भी खराब हो जाती है। इसके कारण लगातार हादसे हो रहे हैं।

हाटी मुख्य मार्ग को गड्ढों वाली सड़क कह दें तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। इसके पूरे मार्ग में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। बारिश के दिनों में इन गड्ढों में पानी भर जा रहा है।

इसके कारण राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोग दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं। इस मार्ग पर भारी वाहनों का दबाव है जिसके कारण सड़कें खराब होती है।

ये भारी वाहन ओवरलोड लेकर चलते हैं जिसका दबाव सड़कों पर पड़ता है और सड़कें जल्दी खराब होती है। लोक निर्माण की अनदेखी व लापरवाही से क्षेत्रवासियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। प्रशासन भी सड़क को लेकर गंभीर नहीं है। सड़क की मरम्मतीकरण पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
 
लोगों का कहना है कि सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं साथ ही डामर भी उखड़ रहे हैं। गड्ढे में पानी भर जाने व ओवर लोड वाहनों के आने-जाने से छोटे वाहन चालकों को सिंगल रोड में साइड में जगह भी नहीं मिल पाती है।

दो पहिया चालकों को दुर्घटना का शिकार लगातार होना पड़ रहा है। आसपास के ग्रामीणों का कहना है कि उक्त सड़क पर ओवर लोड वाहनों को चलने से रोका जाए। इससे इस मार्ग पर चलने वाले दोपहिया वाहनों को आवागमन में आसानी होगी। दुर्घटनाएं कम होंगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned