कलेक्टर ने बैंकर्स को दी हिदायत हितग्राहियों को न लगवाएं चक्कर

Piyushkant Chaturvedi

Publish: Jun, 20 2017 07:38:00 (IST)

Korba, Chhattisgarh, India
कलेक्टर ने बैंकर्स को दी हिदायत हितग्राहियों को न लगवाएं चक्कर

कलेक्टर ने जिला परामर्शदात्री समिति (डीएलसीसी) की बैठक में बैंकर्स को निर्देशित किया कि शासन की योजनाओं का लाभ उठाने वाले हितग्राहियों को अनावश्यक दस्तावेज के नाम पर चक्कर न लगवाया जाये।

कोरबा. कलेक्टर मो कैसर अब्दुल हक ने जिला परामर्शदात्री समिति (डीएलसीसी) की बैठक में बैंकर्स को निर्देशित किया कि शासन की योजनाओं का लाभ उठाने वाले हितग्राहियों को अनावश्यक दस्तावेज के नाम पर चक्कर न लगवाया जाये।

महिला समूहों, कमजोर वर्ग को ऋण देने एवं प्रधानमंत्री मुद्रा योजना का लाभ दिलाने में बैंकर्स सकारात्मक भूमिका निभायें।   
    
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित परामर्शदात्री समिति की बैठक में कलेक्टर मो हक ने बैंकर्स एवं शासकीय अधिकारियों से कहा है कि शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी आम लोगों को उपलब्ध करायेंए साथ ही बैंकर्स आम लोगों को बैंक से जोड़कर केन्द्र

और राज्य सरकार की हितग्राहीमूलक योजनाओं से उन्हें लाभान्वित करें। बैठक में विभिन्न विभागों द्वारा शासकीय योजनाओं के तहत बैंकों को प्रेषित प्रकरणों की समीक्षा की गई। 

लक्ष्य के मुताबिक बैंकर्स को प्रकरण स्वीकृति के निर्देश दिए। बैठक में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री जनधन योजना, खातों में आधार सीडिंग, मोबाइल नंबर सीडिंग, प्रधानमंत्री सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की प्रगति, कैशलेस लेनदेन, पॉश मशीन की स्थापना, किसान क्रेडिट कार्ड का वितरण सहित विभिन्न योजनाओं पर चर्चा कर प्रकरण स्वीकृत करने के निर्देश दिए गए।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ ने बैंकों को निर्देशित किया कि शासन की योजनाओं से संबंधित राशि हितग्राहियों के खाता में दिये जाने पर उसे बैंक वसूली के रूप में कटौती न करे।

एसबीआई के रीजनल मैनेजर प्रभाष बोस, जिला लीड बैंक प्रबंधक सुरेन्द्र शाह, नाबार्ड के डीजीएम वी जी चांदेकर, आरबीआई के कुलदीप मीणा, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के नोडल अधिकारी जे के जोशी  सहित विभिन्न विभागों व बैंकों के अधिकारी उपस्थित थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned