कलेक्टर ने साकेत में किया फाइलों की जांच, अधिकारियों से की पूछताछ और दी चेतावनी

Piyushkant Chaturvedi

Publish: Feb, 16 2017 02:05:00 (IST)

Korba, Chhattisgarh, India
कलेक्टर ने साकेत में किया फाइलों की जांच, अधिकारियों से की पूछताछ और दी चेतावनी

कलक्टर पी दयानंद ने गुरुवार को सुबह नगर निगम के मुख्यालय साकेत में दबिश दी। उन्होंने विभाग के अधिकारियों से चर्चा करने के साथ ही फाइलों की जांच भी की। जांच के दौरान नगर निगम आयुक्त अजय अग्रवाल भी उपस्थित थे। अचानक कलेक्टर के नगर निगम पहुंचने और जांच करने से नगर निगम में हड़कंप मच गया।  कलेक्टोरेट रोड स्थित निगम मुख्यालय साकेत में सुबह कर्मचारियों व अधिकारियों का आना शुरू ही हुआ था कि कलेक्टर पी दयानंद पहुंच गए।

कोरबा. कलक्टर पी दयानंद ने गुरुवार को सुबह नगर निगम के मुख्यालय साकेत में दबिश दी। उन्होंने विभाग के अधिकारियों से चर्चा करने के साथ ही फाइलों की जांच भी की। जांच के दौरान नगर निगम आयुक्त अजय अग्रवाल भी उपस्थित थे। अचानक कलेक्टर के नगर निगम पहुंचने और जांच करने से नगर निगम में हड़कंप मच गया।  कलेक्टोरेट रोड स्थित निगम मुख्यालय साकेत में सुबह कर्मचारियों व अधिकारियों का आना शुरू ही हुआ था कि कलेक्टर पी दयानंद पहुंच गए। अचानक दफ्तर में कलेक्टर के आने से कर्मचारी चौकन्ने हो गए। चंद मिनटों में ही निगम के सभी दफ्तरों व सेक्शनों में कलेक्टर के आने की खबर फैल गई।

अधिकारी और कर्मचारी अपने-अपने तरह से कलेक्टर द्वारा फाइलों की जा  रही जांच की चर्चा करने में जुट गए। कलेक्टर जब फाइलों की जांच कर रहे थे उस वक्त निगम आयुक्त अजय अग्रवाल भी उपस्थित थे।  निरीक्षण के समय 'पत्रिकाÓ से चर्चा में कलेक्टर पी दयानंद ने इसे रूटीन निरीक्षण बताया। उन्होंने कहा कि समय-समय पर शासकीय कार्यालयों की होने वाली जांच के क्रम में नगर निगम मुख्यालय का निरीक्षण किया गया है। उन्होंने निगम के लेखा अधिकारीएकार्यपालन अभियंता एवं जन्म.पंजीयन कार्यालयएसर्वर कक्ष सहित अन्य कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने निगम के कामकाज को और बेहतर बनाने की दिशा में कर्मचारियों को समझाइश दी।
कलेक्टर ने विभिन्न कक्ष में जाकर लंबित नस्तियों के संबंध में विभागीय अधिकारियों से पूछताछ की। जिलाधीश ने साफ तौर चेतावनी दी है कि स्वीकृत कोई भी निर्माण कार्य निर्धारित स्थान पर करें, स्थल परिवर्तन किये जाने पर संबंधित इंजीनियर के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने मुख्य लेखा अधिकारी के कक्ष में जाकर नस्तियों के संबंध में जानकारी ली। जन्म मृत्यु पंजीयन शाखा में पथर्रीपारा से जन्म प्रमाण पत्र में त्रुटि सुधार कराने आई महिला गोमती गेंड्रे से बातचीत की। इस दौरान नगर पालिक निगम आयुक्त Ÿ अजय अग्रवाल भी उपस्थित थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned