फॉरेस्ट SDO के सरकारी आवास पर ACB का छापा, मचा हड़कंप

Pranayraj rana

Publish: Feb, 16 2017 01:34:00 (IST)

Koriya, Chhattisgarh, India
फॉरेस्ट SDO के सरकारी आवास पर ACB का छापा, मचा हड़कंप

एसडीओ के खिलाफ कमीशनखोरी व भ्रष्टाचार की मिल रही थी शिकायत, खडग़वां रेंजर ने भी डीएफओ से की थी शिकायत

बैकुंठपुर. कोरिया वन मंडल के उत्तर क्षेत्र में पदस्थ एसडीओ के बैकुंठपुर फॉरेस्ट कॉलोनी स्थित सरकारी आवास पर गुरुवार को एंटी करप्शन ब्यूरो की 5 सदस्यीय टीम ने छापा मारा। एसडीओ के खिलाफ कमीशनखोरी व भ्रष्टाचार की शिकायतें एसीबी को मिल रही थी। छापे से विभाग के अन्य अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। फिलहाल एसीबी की टीम दस्तावेजों को खंगाल रही है।

कोरिया वन मंडल के उत्तर क्षेत्र में एसडीओ के पद पर रामेश्वर प्रसाद साहू पदस्थ हैं। उनके खिलाफ हर काम में कमीशनखोरी व भ्रष्टाचार किए जाने की शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो को मिल रही थी। विभाग की ओर से भी कई बार शिकायत की गई थी।

शिकायत के आधार पर एसीबी की 5 सदस्यीय टीम ने गुरुवार की सुबह 6-7 बजे के बीच बैकुंठपुर बस स्टैंड के सामने स्थित फॉरेस्ट कॉलोनी स्थित एसडीओ के सरकारी आवास में दबिश दी। टीम द्वारा एसडीओ से पूछताछ के अलावा वहां रहे दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है।

बताया जा रहा है कि टीम का नेतृत्व एसीबी के त्रिभुवन सिंह कर रहे हैं। एसीबी द्वारा अब तक कौन-कौन से दस्तावेज जब्त किए गए हैं इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। इधर छापे को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है।

रेंजर ने भी की थी शिकायत
सूत्रों के अनुसार एसडीओ के खिलाफ खडग़वां रेंजर द्वारा भी कमीशनखोरी की शिकायत कोरिया डीएफओ से की गई थी। इसमें उन्होंने बताया था वन क्षेत्र अंतर्गत मनरेगा के तहत किए गए कामों की राशि निकलवाने उनसे 20 प्रतिशत कमीशन की मांग की गई थी।

मोटा आसामी है एसडीओ!
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसडीओ ने पद पर बने रहते हुए अब तक काफी काली कमाई जमा कर ली है। बताया जा रहा है कि हर काम में कमीशनखोरी व भ्रष्टाचार उसकी आदत में शामिल था। लगातार मिल रही शिकायत के बाद ही एसीबी की टीम द्वारा ये कार्रवाई की जा रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned