सगे भाई ने बहन के साथ की एेसी बदसलूकी, सुनकर कांप जाएगी आपकी रूह

Ruchi Sharma

Publish: Nov, 30 2016 07:00:00 (IST)

Lakhimpur Kheri, Uttar Pradesh, India
 सगे भाई ने बहन के साथ की एेसी बदसलूकी, सुनकर कांप जाएगी आपकी रूह

भाई ने अंगूठे से फोड़ीं बहन की आंखें और काट डाली उंगली

लखीमपुर-खीरी. धौरहरा कोतवाली क्षेत्र में एक कलयुगी भाई ने दिल-दहला देने वाली घटना को अंजाम दिया। रक्षाबंधन और भाईद्विज पर जिसे रक्षा का वचन देता था सोते समय उसी बहन की अंगूठे से दोनों आंखें फोड़ दी। इतना ही नहीं उसके बाद अपने दांत से बहन के हाथ की एक उंगली भी काट ली। चीखने चिल्लाने पर ग्रामीण आ गए और उन्होंने भाई को दबोच लिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं पीडि़ता को देर रात इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया जहां पर वह जिंदगी और मौत से जंग कर रही है।
 
धौरहरा कोतवाली इलाके के गांव परौरी निवासी काशीराम के घर में मंगलवार की रात वह और उसकी बेटी कन्या कुमारी (30) टीन के नीचे सो रही थी और बेटा बदलू कमरे में सो रहा था। करीब 12 बजे अचानक बदलू अपने कमरे से निकल कर आया और सो रही बहन की रजाई उलट दी। इसके बाद अंगूठे से दबा कर उसकी दोनों आंखें बर्बरता से फोड़ दी। बहन चीखी और प्रतिरोध किया तो उसके हाथ की एक उंगली दांत से काट कर अलग कर दी। शोर मचने पर काशीराम जागा और पूरा मोहल्ला भी इकट्ठा हो गया। ग्रामीणों ने बदलू को पकड़ कर बैठा रखा और पुलिस को सूचना दी गई। बुधवार सुबह पहुंचे कोतवाल रामजी चौधरी आरोपी को अपने साथ कोतवाली ले आए और लड़की को मेडिकल के लिए भेजा। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर बदलू को गिरफ्तार कर लिया गया है।

lakhimpur

किस्मत पर भारी पड़ी करतूत

पिता काशीराम की चार बेटियों में कन्या कुमारी सबसे छोटी है। काशीराम ने अपनी तीन बेटियों की शादी कर दी और छोटी बेटी के लिए वह रिश्ता देख रहा था। गरीबी और नदी कटान ने पूरे परिवार को अर्स से फर्श पर ला पटका था। परेशानी के बावजूद पिता मेहनत कर जल्द से जल्द उसके हाथ पीले करने की सोच रहा था। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। जिस बेटी के ब्याह की सोंच रहा था आज पिता उसकी जिंदगी के लिए दुआ मांग कर रहा है। 

lakhimpur

रिश्तों को कलंकित करने की हो रही चर्चा

घटना के पीछे क्या कारण है यह फिलहाल परिवार बताने को राजी नहीं। लेकिन ग्रामीणों में इस मसले को लेकर चर्चाएं हो रही हैं। चर्चाओं के मुताबिक आरोपी ने रिश्तों को कलंकित करने की कोशिश की थी। जब बहन ने इसका विरोध किया तो वह दरिंदगी पर उतर आया। बहन की आंखें फोड़ डाली और एक उंगली को दांत से काट कर मौत के मुंह में ढकेल दिया है। पुलिस ने बताया कि जो तहरीर मिली है उसमें से भी कारण का उल्लेख नहीं है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned