दो सिपाहियों को जलाने की हुई कोशिश !

Lucknow, Uttar Pradesh, India
दो सिपाहियों को जलाने की हुई कोशिश !

गश्त कर रहे थाने के दो सिपाहियों ने एक संदिग्ध व्यक्ति को रोका तो उस व्यक्ति ने न केवल अपशब्दों का प्रयोग शुरू कर दिया बल्कि विरोध करने पर बर्तन में रखे पेट्रोल को सिपाहियों पर डाल दिया।

लखीमपुर-खीरी. खीरी थाना क्षेत्र में शनिवार/रविवार की रात एक अनहोनी घटना घटी। गश्त कर रहे थाने के दो सिपाहियों ने एक संदिग्ध व्यक्ति को रोका तो उस व्यक्ति ने न केवल अपशब्दों का प्रयोग शुरू कर दिया बल्कि विरोध करने पर बर्तन में रखे पेट्रोल को सिपाहियों पर डाल दिया। फिर माचिस निकाली और तीली जलाकर उनके ऊपर फेंक दिया। इस पर सिपाही किसी तरह बचे। जब उन्होंने उस संदिग्ध को पकडऩे का प्रयास किया तो उसने फिर माचिस की तीली जला ली और उसका सहारा लेकर भाग निकला। संदिग्ध की पहचान के बाद आरक्षी ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

खीरी थाना क्षेत्र की चौकी खीरी में तैनात गाजियाबाद जिले के थाना भोजपुर क्षेत्र के ग्राम जहागीरपुर निवासी नरेंद कुमार ने बताया कि वह रात्रि गश्त के लिए हमराही ओम प्रकाश के साथ 16/17 जुलाई की रात करीब एक बजे मोहल्ला हनिया टोला में  मौजूद था। उन्हें रास्ते में एक अज्ञात व्यक्ति स्टील के बर्तन में कुछ लिए जाते दिखा तो संदिग्ध प्रतीत होने पर उस व्यक्ति को रोका और पूछताछ की। इस पर वह व्यक्ति अपशब्दों का प्रयोग करने लगा। मना करने पर उसने स्टील के बर्तन में भरे पेट्रोल को उन दोनों पर डाल दिया। इसके बाद माचिस की तीली जलाकर उन दोनों को जला कर मार डालने की नीयत से फेंक दिया। उसकी मंशा भांप कर चौकन्ने सिपाही इधर-उधर हट गए जिससे वह बच गए।

जब उन्होंने हमलावर को पकडऩे की कोशिश की तो उक्त व्यक्ति ने फिर से माचिस की तीली जला दी और मौत का खौफ दिखाते हुए मौके से भाग निकला। तहरीर में आगे बताया गया है कि बाद में उसकी पहचान करने पर मालूम हुआ कि उस व्यक्ति का नाम सुरेंद्र है। वह खीरी कस्बे के मोहल्ला हनिया टोला का रहने वाला है। आरक्षी ने आरोपी व्यक्ति पर सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए खीरी थाना पुलिस से कानूनी कार्रवाई की मांग की है।
इस घटना में आरक्षी द्वारा बताई गई कहानी पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। सवाल यह है कि एक व्यक्ति दो पुलिसकर्मियों पर बिना किसी खतरनाक हथियार के भारी कैसे पड़ गया ? फ़िलहाल सिपाही की शिकायत पर जांच शुरू कर दी गई है और आरोपी की तलाश कर उससे पूछताछ की कोशिश की जा रही है। देखना यह है कि इस मामले का पुलिस किस तरह खुलासा करती है और मामले की असल कहानी क्या निकलकर सामने आती है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned