सपा के इस स्टार प्रचारक ने कहा बीजेपी करती है नेताओं का शोषण, उमा भारती के बारे में खोले कई राज 

Lucknow, Uttar Pradesh, India
 सपा के इस स्टार प्रचारक ने कहा बीजेपी करती है नेताओं का शोषण, उमा भारती के बारे में खोले कई राज 

 बीजेपी ने नेताओं और लोगों का इस्तेमाल किया है, शोषण किया है।

ललितपुर। जिले में कांग्रेस सपा का प्रचार और प्रसार करने के लिए उनकी स्टार प्रचारक लोधी साधना भारती ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो हमने बुंदेलखंड को करोड़ों रुपए पैकेज देने का काम किया, जिससे बुंदेलखंड का विकास हो सके। अगर बुंदेलखंड राज्य बने तो विकास की रफ्तार और बढ़ेगी और उस विकास को गति देने के लिए जब हाथ ने साइकिल को थाम लिया है तो साइकिल तेज रफ्तार से दौड़ कर सरकार बनाएगी। जनता के रुख को देखते हुए लग रहा है कि गठबंधन सरकार विराट बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। 


हमने जो वादे किए थे उनको पूरा करने का काम अखिलेश कर रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के अधूरे सपनों को पूरा करने का काम अखिलेश ने किया है। कांग्रेस की स्टार प्रचारक लोधी साधना भारती जी ने बीजेपी और बसपा पर हमला बोला। उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी जी ने जनता को लाइन में खड़ा कर दिया जबकि सपा कांग्रेस गठबंधन की सरकार आई तो हम विद्यार्थियों को दूध और घी देने का काम करेंगे। उन्होंने बीजेपी की स्टार प्रचारक क्षेत्रीय सांसद और केंद्रीय मंत्री उमा भारती को लेकर बीजेपी सरकार पर कई गंभीर आरोप जड़े हैं। उन्होंने कहा है कि बीजेपी सरकार ने नेता और लोगों के शोषण करने का काम शुरू से ही किया है। केशु भाई पटेल, मदन लाल खुराना, कल्यान सिंह और उमा भारती इसके जीते जागते उदाहरण हैं। यह कुछ ऐसे नाम हैं जिनका शोषण हमेशा बीजेपी सरकार में हुआ है और यह सरकार की अनदेखी का शिकार हुए हैं। 

केंद्रीय मंत्री और क्षेत्रीय सांसद उमा भारती के बारे में उन्होंने कहा कि पहले तो उन्हें मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया और फिर कुर्सी से उतार फेंका और जब उन्हें पार्टी में वापस बुलाया तो कहा कि अब आप मध्य प्रदेश छोड़कर उत्तर प्रदेश जाओ और वहां जाकर के वोटो की भीख मांगो जिसके लिए बीजेपी ने उनके हाथ में कमण्डल थमा दिया और पर झांसी का झांसा भी दिया। अगर उनका इतना ही सम्मान भारतीय जनता पार्टी करती है तो उन्हें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का चेहरा क्यों घोषित नहीं कर दिया। आज बीजेपी के पास उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री का कोई चेहरा नहीं है। केवल बंधुआ मजदूर बनाना जानती है और यह बात तो उमा भारती जी ने एक समय पर कह चुकी है। उन्होंने कहा था कि बीजेपी लोगों और नेताओं का शोषण कर उन्हें इस तरह इस्तेमाल करती है कि जैसी जलेबी खाने के लिए दोना और पत्तलों का इस्तेमाल किया जाता है। उन्होंने बीएसपी और बीजेपी पर आरोप लगाया है कि एक पार्टी मुसलमानों की बात करती है तो दूसरी पार्टी हिंदुओं की बात करती है। यह दोनों पार्टियां ही सांप्रदायिक हैं लेकिन जनता सब जान चुकी है। सपा और कांग्रेस पार्टी सभी धर्मों को लेकर चलने वाली पार्टी है। इस गठबंधन पार्टी में सभी लोगों का सम्मान बरकरार है। उनका नारा है कि हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई आपस में हैं सब भाई भाई। 

बीएसपी की बात करें तो कई बार बीजेपी के समर्थन से बीएसपी ने सरकार बनाई है और बदले में बीजेपी को कई बार धोखा दिया है। पहले बहिन मायावती बाथरूम की बातें किया करती थी और अब उन बहन के भाई नरेंद्र मोदी जी बाथरूम की बातें किया करते हैं। वह मनमोहन सिंह को कोट पहन कर स्नान करने की बात करते हैं तो ही मायावती जी ने कहा था कि राहुल गांधी पहले तो दलितों के घर में जाकर खाना खाते हैं और फिर घर जाकर बाथरूम में गंगाजल से नहाते हैं। मोदी सरकार में तो नेताओं की डिग्री पर भी सवालिया निशान लगाए जा चुके हैं। पहले स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर और बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री को लेकर। मोदी जी ने एक साक्षात्कार में कहा था कि हमारे पास पढ़ाई के लिए पैसे नहीं थे तो हम उच्च शिक्षा हासिल नहीं कर पाए लेकिन कुछ दिनों बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी की डिग्री उनके पास आ गई। यह लोगों को कब तक झांसा देते रहेंगे। अब जनता जान चुकी है और वह झांसे में फंसने वाली नहीं है। 


अखिलेश सरकार का काम बोलता है। मोदी सरकार में हमेशा वादे किए हैं लेकिन वह पूरा नहीं कर पाई है। अब जनता बताएगी कि किसकी सेवा में दमखम है। यह फूल वाले जनता को ज्यादा दिनों तक फूल नहीं बना पाएंगे। महरौनी विधानसभा सीट पर सपा और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर जब सवाल पूछा गया कि सपा और कांग्रेस के अलग-अलग प्रत्याशी इस सीट पर अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं, क्या गठबंधन में कोई दरार आई है। उन्होंने कई सवालों के जवाब को टालते हुए यह कह दिया कि मैं स्टार प्रचारक हूं दोनों पार्टियों में से किसी भी पार्टी की प्रवक्ता नहीं हूं अगर सवाल पूछना है तो पार्टी के प्रवक्ताओं से पूछिए। इस बात का जवाब पार्टी के आलाकमान ज्यादा अच्छी तरह से दे सकते हैं। मुझे तो प्रचार करने के लिए भेजा गया है पार्टियों की नीतियों को जन जन तक पहुंचाने के लिए भेजा गया है तो मैं अपना काम कर रही हूं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned