प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लखनऊ दौरे के दौरान 22 संदिग्ध उपद्रवियों को भेजा जेल

Dhirendra Singh

Publish: Jun, 20 2017 08:52:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लखनऊ दौरे के दौरान 22 संदिग्ध उपद्रवियों को भेजा जेल

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योग पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने लखनऊ पहुंच चुके हैं। वहीं पीएम के दौरे के दौरान प्रदर्शन की कोशिश में लगे 22 प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने मंगलवार को जेल भेज दिया है।

लखनऊ. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) पर आयोजित होने वाले योग कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आ चुके हैं। यहां उनकी सुरक्षा को लेकर राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था  बेहद चाक-चौबंध हैं, वहीं खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट पर है। रिपोर्ट के मुताबिक पीएम के दौरे के देखते हुए कई छात्र संगठन व उपद्रवियों ने पूर्व में सीएम योगी आदित्यनाथ के काफिले की तरह ही पीएम के काफिले को रोकने व काले झंडे दिखाने का प्लान बनाया था। इस सूचना के बाद राजधानी में पुलिस सोमवार से छापेमारी कर संदिग्धों को हिरासत में ले रही है। वहीं मंगलवार पीएम नरेंद्र मोदी के आने पहले हजरतगंज की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे 22 प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
मंगलवार शाम बिना अनुमति शहीद स्मारक से हज़रतगंज की तरफ कुछ प्रदर्शनकारी बढ़ रहे थे। वह किसानों की कर्ज़ माफी और समाजवादी छात्रों को छोड़े जाने को लेकर रैली निकाल रहे थे। साथ ही अनुमति न होने के बाद भी सड़क जाम कर दी। वजीरगंज थाना पुलिस ने इस मामले में पीएम सुरक्षा को लेकर 22 प्रदर्शनकारियों को आईपीसी 107,116,151 के तहत गिरफ्तार कर मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। इसके बाद सभी को आईपीसी 107,116,151 के तहत जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज गए प्रदर्शनकारियों की पहचान कौशाबी निवासी रामकरन, हजरतगंज निवासी अफरोज, आजमगंढ निवासी शिवा यदुवंशी, वैभव, योगी यादव, पवन राव अंबेडकर, अमीक खान, गिरधारी यादव, दिलीप यादव, राकेश यादव, अरबिन्द यादव, प्रशान्त यादव, राजबर्धन यादव, विवेक कुमार, सचिन यादव, विनय यादव, मनोज कुमार यादव, इन्द्रभूषण यादव व अन्य के रुप में हुई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned