scriptINDvsZIM: The India beat Zimbabwe by 62 runs | INDvsZIM: भारत ने जिम्बावे को 62 रनों से हराया | Patrika News

INDvsZIM: भारत ने जिम्बावे को 62 रनों से हराया

Published: Jul 12, 2015 08:58:55 pm

Submitted by:

Jyoti Kumar

तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को 62 रनों से हरा दिया है। जिम्बाब्वे की पूरी टीम 49.0 ओवरों में 209 रनों पर ही सिमट गई। भारत की तीन मैचों की सीरीज में यह दूसरी जीत है। 

तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को 62 रनों से हरा दिया है। जिम्बाब्वे की पूरी टीम 49.0 ओवरों में 209 रनों पर ही सिमट गई। भारत की तीन मैचों की सीरीज में यह दूसरी जीत है। 


इस मैच में एक बार फिर से जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने आठ विकेट के नुकसान पर 50 ओवर में 271 रन बनाए। भारत ने जिंबाब्वे को 272 रनों का लक्ष्य दिया था। 

जिंबाब्वे को पहला झटका सिबांदा के रूप में लगा जिनको धवल कुलकर्णी ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं, दूसरा विकेट भुवनेश्वर कुमार ने लिया। भुवी ने मसकाद्जा को विकेट के पीछे कराते हुए भारत को दूसरी सफलता दिलाई और अपने वनडे करियर का 50वां विकेट हासिल किया।

cricket


तीसरा विकेट भी भुवनेश्वर ने लिया। उन्होंने एल्टन चिगुंबरा को रहाणे के हाथों कैच कराया। इसके बाद अक्षर पटेल ने चौथे विकेट के रूप में विलियम्स को बोल्ड किया। 

cricket

इसके बाद 32वें ओवर में जिंबाब्वे को दो झटके लगे। हरभजन के इस ओवर की पहली गेंद पर चिभाभा रन आउट हो गए जबकि पांचवीं गेंद पर भज्जी ने सिकंदर रजा को कीपर उथप्पा के हाथों कैच करा दिया।

cricket


जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। पहले विकेट के लिए ओपनर रहाणे और मुरली विजय के बीच 112 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को चिभाभा ने तोड़ा। 

cricket


उन्होंने रहाणे को 63 रन पर सिकंदर रजा के हाथों कैच आउट करवा दिया। पिछले वनडे मैच में फ्लॉप रहे मुरली विजय ने इस मैच में समझदारी भरी पारी खेली। 

उन्होंने 95 गेंदों का सामना किया और 72 रन बनाए। उन्हें मदजीवा ने वॉलर के हाथों कैच करवाया। पहले वनडे मैच में शतक बनाने वाले रायडू ने इस मैच में 41 रन बनाए। उन्हें सिकंदर रजा ने वॉलर के हाथों कैच करवाया। मनोज तिवारी एक बार फिर फेल रहे। वो 22 रन बनाकर कैच आउट हुए।

इसके बाद मदजिवा ने उथप्पा को बोल्ड करके भारत को पांचवां झटका दिया। जबकि स्टुअर्ट बिन्नी धुआंधार 25 रन बनाकर आउट हो गए। सातवें विकेट के रूप में केदार जाधव 16 रन बनाकर आउट हुए जबकि पारी के अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर अक्षर पटेल एक रन बनाकर मदजिवा की गेंद पर आउट हो गए। 

जिंबाब्वे की तरफ से मदजिवा ने सर्वाधिक चार विकेट हासिल किए। जबकि विटोरी, तिरिपानो, चिभाभा और सिकंदर रजा ने एक-एक विकेट हासिल किया।

भारत ने पहला वनडे जीतकर तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है। इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसके अलावा जिम्बाब्वे की टीम में भी कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.