बीजेपी, कांग्रेस और सपा के रथ में ओवैसी ने लगाई 'लंगड़ी'

Lucknow, Uttar Pradesh, India
बीजेपी, कांग्रेस और सपा के रथ में ओवैसी ने लगाई 'लंगड़ी'

एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओवैसी के इस प्लान से अखिलेश, माया और मोदी की नींद उड़ सकती है...

लखनऊ. विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही सभी दल यात्राओं के जरिए वोटरों को लुभाने की कवायद में जुटे हैं। कांग्रेस, सपा और भाजपा के बाद अब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पूरे उत्तर प्रदेश में रथ यात्रा निकालेगी। पार्टी की प्रदेश इकाई एआईएमआईएम उम्मीदवारों के समर्थन में राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के भाषणों के वीडियो रथ गांव-गांव घुमाएगी। एक रथ पर एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली मौजूद रहकर मुस्लिमों को रिझाएंगे। इस रथयात्रा को दिसम्बर की शुरुआत में पार्टी चीफ ओवैसी हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे।


शौकत अली ने बताया कि दिसम्बर के महीने में राष्ट्रीय अध्यक्ष ओवैसी के यूपी के विभिन्न जिलों में दौरे और जनसभाओं के कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जाएगा। इसके लिए पार्टी के उम्मीदवारों और प्रभारियों को निर्देश दिए जा चुके हैं कि वह अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं व समर्थकों के साथ तेजी से जनसम्पर्क शुरू करें। उन्होंने कहा कि यूपी में पार्टी ने अब तक 40 उम्मीदवार तय किए हैं, जल्द ही अन्य उम्मीदवारों का नाम भी फाइनल कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आलाकमान तय करेगा कि उत्तर प्रदेश में कितने सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ेगी।


यात्राओं के जरिए जनता को लुभाने की कवायद
सबसे पहले कांग्रेस ने अपनी किसान यात्रा दिल्ली से देवरिया तक शुरू की थी। फिर राहुल की परिवर्तन यात्रा निकाली। अब तक कांग्रेस की यात्रा के तीन चरण पूरे हो चुके हैं। अब चौथा चरण लखनऊ से शुरू होने जा रहा है। समाजवादी पार्टी ने भी मुलायम संदेश यात्रा और अखिलेश विकास रथ यात्रा निकाली। अखिलेश विकास रथ यात्रा का दूसरा चरण चल रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने भी उत्तर प्रदेश की जनता तक अपनी पहुंच बनाने के लिए चार मंडलों से एक साथ परिवर्तन यात्राएं निकाली, जिनका एक साथ समापन 25 दिसंबर को लखनऊ में होगा। सूत्रों की मानें तो इस तारीख को एक दो दिन आगे पीछे किया जा सकता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned