योगी मोदी का योगा और अखिलेश ने दौड़ा दी साइकिल

Anil Ankur

Publish: Jun, 20 2017 06:12:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
योगी मोदी का योगा और अखिलेश ने दौड़ा दी साइकिल

मंगलवार की सुबह जिस समय रमाबाई मैदान में मोदी और योगी हजारों लोगों के साथ योगा कर रहे होंगे, ठीक उसी वक्त अखिलेश यादव लखनऊ की सड़कों पर साइकिल चलवा रहे होंगे। 


अनिल के. अंकुर
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐन योगी और मोदी के योगा के टाइम के बीच लखनऊ में अपनी साइकिल दौड़ाने का फैसला किया है। यह साइकिलिंग पर्यावरण संरक्षण के लिए की जाएगी।

मंगलवार की सुबह जिस समय रमाबाई मैदान में मोदी और योगी हजारों लोगों के साथ योगा कर रहे होंगे, ठीक उसी वक्त अखिलेश यादव लखनऊ की सड़कों पर साइकिल चलवा रहे होंगे। वैसे साइकिलिंग प्रदेश भर के हर जिले में की जाएगी। उसके बाद अपने अपने घर पर लोग योग करेंगे। 
समाजवादी पाटीज़् के मख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया है कि 21 जून को समाजवादी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव के निर्देश पर पर्यावरण एवं स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए साईकिल यात्रा अभियान में हिस्सा लेंगे। राज्य के प्रत्येक जनपद मुख्यालय पर इसका आयोजन सुबह छह बजे से किया जायेगा।  उसके बाद अपनी सुविधानुसार घर पर योग एवं व्यायाम करेंगे। 

इस साईकिल यात्रा अभियान में विशेष तौर पर नौजवान कार्यकर्ता भारी संख्या में हिस्सा लेंगे। यहां राज्य की राजधानी लखनऊ में सैकड़ों साईकिल यात्री प्रात: अपने गन्तव्य स्थान पर पहुंच कर साईकिल चलायेंगे। साईकिल यात्रियों को यह निदेज़्श भी दिया गया है कि वे बिना किसी को असुविधा पहुंचायें अनुशासित रहकर अपने अभियान को सफल बनायेंगे।

अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल में पर्यावरण और स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई प्रभावी कदम उठाए गए थे। पर्यावरण संरक्षण के लिए अखिलेश यादव ने जनेश्वर मिश्र पार्क बनाया था। इससे पहले लोहिया पार्क बनाया गया था। अखिलेश ने साइकिल ट्रेक भी प्रदूषण से बचने के लिए बनाया था। साईकिल जनता की सवारी है और इससे किसी तरह का प्रदूषण नहीं फैलता है। स्वयं अखिलेश यादव ने भी कई बार साईकिल यात्राएं की हैं। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned