AKTU दीक्षांत में 84 हजार छात्रों को मिलेगी डिग्री, लगभग 150 को मिलेगा मेडल

Prashant Srivastava

Publish: Nov, 29 2016 07:53:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
AKTU दीक्षांत में 84 हजार छात्रों को मिलेगी डिग्री, लगभग 150 को मिलेगा मेडल

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह आगामी 23 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। 

लखनऊ. डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह आगामी 23 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। एकेटीयू के 14वें इस दीक्षांत समारोह में प्रदेश के विभिन्न इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों से पास होने वाले करीब 84 हजार छात्र-छात्राओं को डिग्री बांटी जाएंगी। आगामी दिसम्बर में होने वाली कैरीओवर परीक्षाओं के नतीजों के बाद ये संख्या तय होगी।

यूनिवर्सिटी की ओर से मंगलवार को टेंटेटिव लिस्ट जारी की गई है। यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता आशीष मिश्रा ने बताया कि इस लिस्ट में लगभग 150 स्टूडेंट्स शामिल हैं जिन्हें मेडल दिया जाएगा। जल्द ही फाइनल मेडल लिस्ट जारी की जाएगी। विश्वविद्यालय पिछले साल ही दीक्षांत समारोह में गाउन और कैप को न कर चुका है। 13वें दीक्षांत में विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा तैयार किए गए परिधान पहने गए थे। इस बार भी उसी परम्परा को आगे बढ़ाया जाएगा।

विश्वविद्यालय दे सकता है विशेष मेडल

एकेटीयू के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने इस वर्ष छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए कई कदम उठाए हैं। मेधावी छात्रों को विशेष योजनाओं के साथ शोध को बढ़ावा देने के लिए आर्थिक सहयोग देने तक की घोषणा की। ऐसे में इस बार के दीक्षांत में मेधावियों के लिए विशेष मेडल तक दिए जाने की उम्मीद की जा रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned