Ramnath Kovind पर रजामंदी, यूपी से होगा देश का अगला राष्ट्रपति

Lucknow, Uttar Pradesh, India
Ramnath Kovind पर रजामंदी, यूपी से होगा देश का अगला राष्ट्रपति

कानपुर के भाजपा नेता Ram Nath Kovind देश के अगले President Candidate होंगे। प्रधानमंत्री Narendra Modi और Amit Shah ने Ram Nath Kovind के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति के स्वीकार कर लिया गया। 

लखनऊ. Presidential Election 2017 - आखिरकार सस्पेंस खत्म। कानपुर के भाजपा नेता और बिहार के राज्यपाल Ramnath Kovind देश के अगले राष्ट्रपति होंगे। नई दिल्ली में BJP Parliamentary Board Members की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने Ram Nath Kovind के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति के स्वीकार कर लिया गया। इसी के साथ लालकृष्ण आडवाणी के राष्ट्रपति बनने की चर्चा को विराम लग गया।

Ramnath Kovind History

Ramnath Kovind का जन्म उत्तरप्रदेश के कानपुर की डेरापुर तहसील के छोटे से गांव परौंख में हुआ था। रामनाथ कोविंद का रिश्ता कोरी जाति से है, जोकि उत्तर प्रदेश में अनुसूचित जाति के अंतर्गत आती है। वकालत की डिग्री लेने के बाद दिल्ली हाईकोर्ट से वकालत शुरू करने वाले Ramnath Kovind वर्ष 1977 से 1979 तक दिल्ली हाईकोर्ट में केंद्र सरकार के वकील रहे। रामनाथ कोविंद को नरेंद्र मोदी सरकार ने 8 अगस्त 2015 को बिहार के राज्यपाल के पद पर नियुक्ति किया था।


वर्ष 1991 में भाजपा से जुड़े और आगे बढ़ते गए -


वर्ष 1991 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर राम नाथ कोविंद ने शांत राजनीति की बुनियाद रखी। वर्ष 1994 में उत्तरप्रदेश से राज्यसभा के लिए पहली मर्तबा निर्वाचित होने वालेकोविद वर्ष 2000 में पुन: उत्तरप्रदेश से राज्यसभा पहुंचे।

Ramnath Kovind Profile

राम नाथ कोविंद लगातार 12 वर्ष तक राज्यसभा के सदस्य रहे, वह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी रहे। भाजपा दलित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे Ramnath Kovind अखिल भारतीय कोली समाज अध्यक्ष भी रहे हैं। वर्ष 1986 में दलित वर्ग के कानूनी सहायता ब्यूरो के महामंत्री भी रहे हैं।






Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned