नोटबंदी और रोजगार के सहारे BJP की यूपी फ़तेह की तैयारी, लखनऊ में ममता हुई फ्लॉप 

Lucknow, Uttar Pradesh, India
नोटबंदी और रोजगार के सहारे BJP की यूपी फ़तेह की तैयारी, लखनऊ में ममता हुई फ्लॉप 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  के प्रदर्शन में केवल 400 से 500 लोग दिख रहे थे। विपक्ष जनता की नब्ज को समझ ही नहीं पा रहा है। देश की जनता मोदी के साथ है। 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय कौशल विकास मंत्रालय की ओर से पूरे प्रदेश में तमाम रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज केंद्रीय कौशल विकास मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी नें लखनऊ में रोजगार मेले का उदघाटन किया। जिसमें करीब 1100  लोगों को नौकरियां मिली। जिसमें 850 लोगों को तत्काल नियुक्ति पत्र प्रदान किये गए।  

इस बारे में बीजेपी कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद केंद्रीय कौशल विकास मंत्रालय बनाया गया। जिसका उद्द्येश्य बेरोजगार लोगों को शार्ट टर्म कोर्स कराकर जॉब के योग्य बनाना है। इस मंत्रालय के बने दो साल हो चुके हैं। अब तक इसके तहत लाखों लोगों को रोजगार मिल चुका है। इस मंत्रालय के तहत राज्य सरकार को जोड़कर लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है।  

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश का सबसे बड़ा रोजगार मेला था। जिसमें 11 हजार बच्चे आये और 1100 लोगों को रोजगार मिला। इसमें 7 हजार से लेकर 20 हजार तक की नौकरी अभ्यर्थियों को उपलब्ध कराई जा रही है। इससे पहले वाराणसी में इसका आयोजन किया जा चुका है। जिसमें हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके बाद प्रदेश के अमेठी, गोंडा सहित तमाम जिलों में इस मेले की तैयारी है जिसमें एक लाख बच्चों को रोजगार मिलेगा। खासकर दिव्यांगों को रोजगार दिलाकर उन्हें अपने पैरों पर खड़ा कराना सबसे महत्वपूर्ण है। 

543 संसदीय क्षेत्रों में लगेगा मेला 
कौशल विकास मंत्रालय की ओर से देश के 543 लोकसभा क्षेत्रों में ड्राइवर ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट खोले जा रहे हैं। जिससे करीब एक लाख खाली पदों को भरकर लोगों को रोजगार दिया जाएगा। 

83 प्रतिशत काला धन हुआ खत्म 
राजीव प्रताप रूड़ी ने कहा कि नोटबंदी के फैसले के बाद करीब 83 प्रतिशत काला धन ख़त्म हो गया है। क्योंकि ये धन 500 और 1000 की नोटों के रूप में उपलब्ध था। बीजेपी ने काले धन को खत्म करने का जो वादा जनता से किया था, वह पूरा किया था। इसके अलावा नोटबंदी से आतंकी गतिविधियों में कमी आयी है यानी देश में जो आतंकी फंडिंग चल रही थी वह बिल्कुल ख़त्म हो गयी है।  हाँ लोगों को दिक्कतें जरूर हुई हैं लेकिन तमाम दिक्कतों के बाद देश की जनता पीएम मोदी के साथ हैं। 

ममता की रैली फ्लॉप 
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश कैशलेश की ओर बढ़ रहा है। आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नोटबंदी को लेकर लखनऊ में प्रदसरहं किया। जिसमें जनता ने उन्हें नकार दिया। उनके प्रदर्शन में केवल 400 से 500 लोग दिख रहे थे। विपक्ष जनता की नब्ज को समझ ही नहीं पा रहा है। देश की जनता मोदी के साथ है। 

नोटबंदी के बाद पहले चुनाव में बीजेपी विजय 
उन्होंने कहा कि आज महाराष्ट्र में हुए नगरीय चुनाव में बीजेपी को दमदार सफलता हासिल हुई है। नोटबंदी के बाद ये पहला चुनाव था। इसमें 952 बीजेपी समर्थित प्रतिनिधियों को जीत मिली है। इस फैसले के बाद दक्षिण भारत  में भी बीजेपी का वोट प्रतिशत बढ़ा है।  

उन्होंने कहा कि बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को उत्तर प्रदेश में दमदार जनसमर्थन मिला है। इस यात्रा से अब तक 75 लाख लोगों को जोड़ा जा सकेगा। यूपी में वर्षों के बाद बड़े परिवर्तन की संभावनाएं दिख रही है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned