पहली बार सीएम अखिलेश ने पिता मुलायम को लिखा खत, जानिए क्या कहा

Abhishek Gupta

Publish: Oct, 19 2016 06:55:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
पहली बार सीएम अखिलेश ने पिता मुलायम को लिखा खत, जानिए क्या कहा

अखिलेश यादव ने जो कहा था, आखिरकार वो करने जा रहे हैं।

लखनऊ. अखिलेश यादव ने जो कहा था, आखिरकार वो करने जा रहे हैं। उन्होंने आज अपने पिता और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुुलायम सिंह यादव को खत लिखकर ये सूचित किया कि वो तीन नवम्बर से विकास रथ यात्रा लेकर निकलेंगे।

खत में ये लिखा है-
माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी,
समाजावादी पार्टी.
उत्तर प्रदेश आगामी विधानसभा चुनाव 2017 की तैयारी के संबंध में मेरे द्वारा तीन अक्तूबर को शुरू होने वाली समाजवादी विकास रथ यात्रा किन्हीं कारणों से शुरू नहीं की जा सकी थी। चूंकि इस वक्त अन्य सभी राजनीतिक दल अपनी पार्टी के चुनाव अभियान में जुट गए हैं, ऐसे में चुनाव प्रचार के उद्देश्य से मैं तीन नवम्बर, 2016 दिन शुक्रवार से विकास से विजय की ओर समाजवादी रथ यात्रा शुरू करने जा रहे हैं। 

Vikas Rath

ये पहली बार है कि सीएम अखिलेश को अपने ही पिता से इतने फार्मल तरीके से पेश आ रहे हैं और किसी कार्यक्रम की सूचना बकाएदा एक पत्र से की है। पार्टी के चुनाव प्रसार के लिए उन्होंने किसी के फैसले का इंतजार तक नहीं किया जिसका इशारा वो पहले एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कर चुके थे।

पहले ये यात्रा तीन अक्टूबर से शुरू होने वाली थी, लेकिन किन्हीं कारण वो स्थगित हो गई। अखिलेश ने पार्टी के युवा नेताओं और संगठन को भी इस यात्रा की तैयारी में जुटने के निर्देश दे दिए हैं।

अखिलेश के इंटरव्यू को नहीं किया था पिता मुलायम ने पसंद-

अखिलेश द्वारा पिछले हफ्ते अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यूू में अपनाए गए तल्ख तेवर को पिता मुलायम सिंह यादव ने पसंद नहीं किया था। उन्होंने इसके बाद ये तक कह दिया था कि पार्टी के सीएम चेहरे पर फैसला चुनाव जीतने के बाद पार्टी के विधायक करेंगे। हालांकि पार्टी से प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने अपने इंटरव्यू में ये कह दिया था कि अखिलेश यादव ही पार्टी के चेहरे होंगे। इससे साफ पता चलता है कि पार्टी के भीतर फैसलों को लेकर सबकी अलग-अलग राय है और एकता खत्म हो रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned