कांग्रेस ने बदली रणनीति, गहलोत और सुस्मिता को लगाया यूपी चुनाव में

Anil Ankur

Publish: Jan, 14 2017 02:09:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
कांग्रेस ने बदली रणनीति, गहलोत और सुस्मिता को लगाया यूपी चुनाव में

यूपी की सियासत में किसी न किसी तरह कब्जा कायम करने के कांग्रेस के प्रयास अभी खत्म नहीं हुए हैं।

लखनऊ. यूपी की सियासत में किसी न किसी तरह कब्जा कायम करने के कांग्रेस के प्रयास अभी खत्म नहीं हुए हैं। जह कांग्रेस प्रियंका को सक्रिय राजनीति में लाने की कोशिश कर रही है वहीं कांग्रेस ने यूपी की छानबीन कमेटी की जिम्मेदारी पंजाब से लेकर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दे दी है।


अशोक गहलोत अब उत्तर प्रदेश कांग्रेस छानबीन समिति के अध्यक्ष होंगे। उनके साथ  सुस्मिता देव और दीपक बाबरिया सदस्य होंगे। यूपी में इसके पहले कांग्रेस एक और बदलाव किया था। पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल खत्री को यूपी चुनाव समिति के अध्यक्ष पद से हटाकर उन्हें चुनाव समिति का कोआर्डिनेटर बनाया था और प्रदेश अध्यक्ष राजब्बर को चुनाव समिति का अध्यक्ष। कांग्रेस के चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष संजय सिंह बनाए गए हैं।


अब चर्चा इस बात की है कि कांग्रेस अपने पुराने उन चेहरों में बदलाव कर रही है जो पद तो रखते थे, लेकिन काम नहीं करते थे। इसीलिए कांग्रेस ने इस में बदलाव करने का फैसला किया है। ऐसा समझा जा रहा है कि इस चुनाव में कांग्रेस अखिलेश यादव के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। यह सब उसी की तैयारी के तहत किया जा रहा है। यूपी में कांग्रेस ने विकास कार्य करने वाली दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित का नाम घोषित कर रखा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned