कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से शिकायत, कहा- जुमलेबाज प्रधानमंत्री दें जवाब

Lucknow, Uttar Pradesh, India
कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से शिकायत, कहा- जुमलेबाज प्रधानमंत्री दें जवाब

केंद्र सरकार अब तक के अपने कार्यकाल में प्रतिवर्ष मुहैया कराई गयी नौकरियों पर श्वेत-पत्र जारी कर बताने की मांग की है...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी द्वारा लखनऊ में रोजगार को लेकर की गई घोषणा पर आपत्ति जताई है। कमेटी के प्रवक्ता आरए प्रसाद ने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और केंद्रीय मंत्री एक लाख लोगों को रोजगार का प्रलोभन देना चाहते हैं। उन्होंने चुनाव आयोग से नौकरी के नाम पर प्रदेश के मतदाताओं को प्रलोभन दिये जाने के इस कृत्य के खिलाफ उचित कार्यवाही करने की मांग की है। 

आरए प्रसाद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता सिर्फ और सिर्फ झूठे वादे करने में माहिर हैं। इसके पूर्व लोकसभा के चुनाव के दौरान प्रचार में नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार बनने पर 10 करोड़ रोजगार का वादा किया था, जो अब तक के उनके ढाई साल के कार्यकाल में जुमला ही साबित हुआ है।

जनता मांगे जवाब
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अब तक के अपने कार्यकाल में प्रतिवर्ष मुहैया कराई गयी नौकरियों पर श्वेत-पत्र जारी कर बताने की मांग की है। उन्होंने कहा कि देश की जनता जुमलेबाज प्रधानमंत्री से यह जानना चाहती है कि उन्होंने जो 10 करोड़ नौकरियां देने का हवा-हवाई वादा किया था, उसके सापेक्ष प्रतिवर्ष अब तक कितनी नौकरियां दीं? उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जुमले पर भरोसा करें तो अब तक 5 करोड़ नौकरियां इस देश की जनता को मिल जानी चाहिए थीं।

नोटबंदी से लाखों बेरोजगार
कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता ने कहा कि केन्द्र सरकार ने देश की जनता को नौकरियां तो नहीं मुहैया करायीं, बदले में नोट बन्दी लागू कर लाखों लोगों को बेरोजगार होने के लिए मजबूर अवश्य कर दिया है। आने वाले समय में यह संख्या अनगिनत हो सकती है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned