गुलाम नबी आजाद बोले, 'कई राजनेता अब गली वाले नेता हो गए हैं...'

Prashant Srivastava

Publish: Feb, 16 2017 02:49:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
गुलाम नबी आजाद बोले, 'कई राजनेता अब गली वाले नेता हो गए हैं...'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद का कहना है कि नेताओं का स्तर काफी गिर गया है। अब नेता राजनेता नहीं बल्कि गलीनेता हो गए हैं।

लखनऊ. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद का कहना है कि नेताओं का स्तर काफी गिर गया है। अब नेता राजनेता नहीं रहे बल्कि गली के नेता हो गए हैं। उनके भाषण का स्तर गिर गया है। गुरुवार को कांग्रेस कार्यलय में प्रेस कॉनफ्रेंस करते हुए वह विवादिय बयानों से जुड़े एक सवाल के जवाब में बोले। वहीं रायबरेली-अमेठी में प्रियंका के चुनाव प्रचार करने के बारे में लग रहे तमाम कयासों पर उनका कहना था कि यह प्रियंका की मर्जी है, वह जहां भी प्रचार करना चाहें। फिलहाल हमें उम्मीद है कि वह प्रचार करेंगी।

गठबंधन सबसे आगे


गुलाम नबी आजाद ने यह भी दावा किया कि पहले और दूसरे चरण की वोटिंग के बाद अंदाजा हो गया है कि कांग्रेस-सपा गठबंधन की भारी बहुमत से सरकार बनने वाली है। पहला चरण काफी मुश्किल था क्योंकि वहां आरएलडी भी मजबूत थी लेकिन जनता ने गठबंधन को ही वोट दिया है।

कोई हठबंधन नहीं

कांग्रेस-सपा गठबंधन में कई सीटों पर कनफ्यूजन की स्थिति बरकरार है। इस सवाल के जवाब में गुलाम नबी बोले कि की असमंजस वाली सीटों पर समझौता हो गया है। पांच सीटों पर कांग्रेस ने और पांच सीटों पर सपा ने अपने कैंडिडेट्स हटा लिए हैं।  हमारे नेता भी हर सीट पर प्रचार के दौरान साफ कर रहे हैं कि गठबंधन का सपोर्ट किस नेता को है। जो सीटें बची हैं, उन पर भी बातचीत चल रही है।

प्रियंका मैनेजमेंट संभाल रही हैं


प्रियंका गांधी के चुनाव प्रचार करने के बारे में वह बोले कि चुनाव का मैनेजमेंट केवल फील्ड में उतर कर नहीं किया जाता है। कई काम रणनीति बनाने वालों के भी होते हैं। प्रियंका गांधी की रणनीति तैयार करने में अहम भूमिका रही है। वहीं गठबंधन के लिए जब दोनों पार्टियों में बातचीत चल रही थी तब इसमें प्रियंका भी शामिल थीं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned