रिवर फ्रंट के लोकार्पण के दिन होगा डे-नाईट क्रिकेट मैच

Lucknow, Uttar Pradesh, India
रिवर फ्रंट के लोकार्पण के दिन होगा डे-नाईट क्रिकेट मैच

गोमती रिवरफ्रण्ट डेवलपमेन्ट के अन्तर्गत रबर डैम का निर्माण, म्यूजिकल फाउन्टेन, वाटर बस, रेस्क्यू बोट आदि की व्यवस्थाएं निर्धारित समय में करानी होंगी।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने निर्देश दिये हैं कि गोमती रिवरफ्रण्ट डेवलपमेन्ट के तहत गोमती बैराज से रबर डैम साइट तक बाएं किनारे पर कराये जा रहे कार्य पूरा हो और दाएं किनारे पर निर्माणाधीन स्टेडियम का कार्य पूरा किया जाए। इसे जल्द ही सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा लोकार्पण कराने के बाद आम जनता के लिए खोल दिया जाए।

लोकार्पण के दिन हो डे नाईट मैच

मुख्य सचिव ने कहा कि निर्माणाधीन स्टेडियम में एक खेल प्रतियोगिता का आयोजन भी लोकार्पण के दिन ही आयोजित कराया जाये। उन्होंने ये भी आदेश दिए गोमती रिवरफ्रण्ट डेवलपमेन्ट का कार्य लगभग खत्म हो चुका है इसके तहत 15 दिन के अंदर इस जगह के सञ्चालन के लिए रिवरफ्रण्ट डेवलपमेन्ट अथाॅरिटी का गठन कर दिया जाए।  गठित समिति में सचिव आवास, विशेष सचिव सिंचाई, नगर आयुक्त और सिचांई और लखनऊ विकास प्राधिकरण के मुख्य अभियन्ताओं को सदस्य नामित किया गया है। उन्होंने कहा कि रिवरफ्रण्ट डेवलपमेन्ट अथाॅरिटी का गठन जब तक नहीं होता है तब तक सिंचाई विभाग को आवश्यक व्यवस्थाएं जैसे सिक्योरिटी गार्ड, लाइफ गार्ड आवश्यकतानुसार पार्किंग मैनेजमेन्ट और सफाई आदि की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करानी होंगी।

गोमती रिवरफ्रण्ट डेवलपमेन्ट के अन्तर्गत रबर डैम का निर्माण, म्यूजिकल फाउन्टेन, वाटर बस, रेस्क्यू बोट आदि की व्यवस्थाएं निर्धारित समय में करानी होंगी। यहां आयोजित कराई जाने वाली खेल प्रतियोगिता में डे-नाइट क्रिकेट मैच का आयोजन कराने के लिए आवश्यक कार्यवाही प्राथमिकता से सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये।

मुख्यसचिव ने कहा कि गोमती नदी की सुरक्षा को देखते हुए नदी तट के दाहिनें ओर शहीद पथ से सुल्तानपुर रोड तक तथा स्टेडियम के बगल से अमर शहीद पथ के दाहिनें ओर बनने वाले बंधों के निर्माण के लिए धनराशि की व्यवस्था और अन्य आवश्यक कार्यवाहियां प्राथमिकता से सुनिश्चित की जाएं।

बैठक में प्रमुख सचिव, सिंचाई सुरेश चन्द्रा, मण्डलायुक्त लखनऊ भुवनेश कुमार सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned