अचानक जिला अस्पताल पहुंचे डीएम, गन्दी चादर मिलने पर लगाई फटकार

Lucknow, Uttar Pradesh, India
अचानक जिला अस्पताल पहुंचे डीएम, गन्दी चादर मिलने पर लगाई फटकार

शुक्रवार को लखनऊ के डीएम गौरीशंकर प्रियदर्शी अचानक सिविल अस्पताल का निरीक्षण करने पहुँच गए। डीएम के अचानक अस्पताल पहुँचने से अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद अफसर भी सक्रिय होते दिखाई दे रहे हैं। शुक्रवार को लखनऊ के डीएम गौरीशंकर प्रियदर्शी अचानक सिविल अस्पताल का निरीक्षण करने पहुँच गए। डीएम के अचानक अस्पताल पहुँचने से अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। अस्पताल में बेड पर बिछी गन्दी चादरों को देखकर डीएम ने स्वास्थ्य महकमे के अफसरों को फटकार लगाईं।

हर रोज चादर बदलने के निर्देश

जिलाधिकारी ने हर रोज मरीजों के बीएड बदलने के निर्देश दिए। डीएम ने डाक्टरों को हिदायत दी कि वे किसी भी हालत में मरीजों को बाहर की दवाएं न लिखें। डाक्टरों से  यह भी कहा कि अपने टेबल पर किसी एमआर का पैम्पलेट या उसकी दवाएं न रखें। डीएम ने चेतावनी दी कि कोई भी डाक्टर बाहर की दवाएं लिखता पाया जायेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

इमरजेंसी और ओपीडी का भी किया निरीक्षण

डीएम लगभग आधे घंटे अस्पताल में रहे। उन्होंने ओपीडी से लेकर इमरजेंसी तक का निरीक्षण किया। पर्चा काउंटर पर भी डीएम ने मरीजों की भीड़ देखी और पर्चा बनाने के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए जिससे मरीजों को ज्यादा इन्तजार न करना पड़े। डीएम ने जिला अस्पताल के डाक्टरों को हिदायत दी है कि मरीजों के इलाज में किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned