..जब अमौसी एयरपोर्ट पर बैग में नजर आया 'काला धन', उड़ गए एयरपोर्ट अथॉरिटी के होश

Lucknow, Uttar Pradesh, India
..जब अमौसी एयरपोर्ट पर बैग में नजर आया 'काला धन', उड़ गए एयरपोर्ट अथॉरिटी के होश

लखनऊ इंडिगो की फ्लाइट 6E-342 में 1-B सीट में लखनऊ से पटना जा रहे थाईलैंड यात्री के एस परिथन 1.2 करोड़ के 1000 व 500 के पुराने नोटों के साथ पटना एअरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया है

लखनऊ. लखनऊ इंडिगो की फ्लाइट 6E-342 में 1-B सीट में लखनऊ से पटना जा रहे थाईलैंड यात्री के एस परिथन 1.2 करोड़ के 1000 व 500 के पुराने नोटों के साथ पटना एअरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया है। गुरुवार की रात लखनऊ से पटना जा रहे विदेशी यात्री के बैग चैकिंग के दौरान बरामद किया गया। पैसा मिलने के बाद पटना पुलिस व इनकम टैक्स के पदाधिकारियों को बुलाया गया। उसे एयरपोर्ट के अंदर ही रखा गया और पूछताछ की गयी। पुलिस ने पैसे जब्त कर लिये और उन्हें हिरासत में रखा गया है। इस घटना को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इनकम टैक्‍स हेडक्‍वार्टर को अलर्ट कि‍या था। मामले की जांच की जा रही है।
 

500,1000 के पुराने नोट पाए गए करोड़ों पाए गए

बताया जा रहा है कि ये विदेशी यात्री लखनऊ से पटना जा रहा था। एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा बैग की जांच के दौरान ये नोट बरामद किये गये। एक साथ इतनी बड़ी रकम बरामद होने से एयरपोर्ट प्रशासन में हंडकंप मच गया। आयकर विभाग की संस्तुति मिलने के बाद ही एयरपोर्ट प्रशासन ने विदेशी यात्री को प्लेन में बैठने दिया। ये सारे नोट दो बैग में भरे गये थे और 500 और 1000 के पुराने नोट हैं।

विदेश यात्री को पटना जाने दिया गया। उसके पास के बरामद किये गए कैश को जब्त कर लिया गया है। वही, आयकर विभाग मामले की छानबीन में जुट गया है। लखनऊ एयरपोर्ट पर बड़ी तादाद में पुराने नोट मिलने का मामला उस समय प्रकाश में आया।






Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned