इस ऐप से छात्रों की समस्या का समाधान करेगा IGNOU

Prashant Srivastava

Publish: Apr, 21 2017 04:07:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
इस ऐप से छात्रों की समस्या का समाधान करेगा IGNOU

इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने स्टूडेंट्स की सहायता के लिए आईग्राम (इग्नू ग्रीवान्स रिड्रेस एंड मैनेजमेन्ट) एप्लीकेशन की शुरुआत की है।

लखनऊ. इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने स्टूडेंट्स की सहायता के लिए आईग्राम (इग्नू ग्रीवान्स रिड्रेस एंड मैनेजमेन्ट) एप्लीकेशन की शुरुआत की है। आईग्राम एप्लीकेशन को क्षेत्रीय सेवा प्रभाग व स्टूडेंट सहायता केन्द्र के संयुक्त प्रयासों को द्वारा बनाया गया है। इसे इग्नू की वेबसाइट पर अपलोड किया जा चुका है। इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र, लखनऊ के उप-निदेशक डाॅ. अश्विनी कुमार ने बताया कि आईग्राम एप्लीकेशन का उद्देश्य विद्यार्थियों की समस्याओं का शीघ्र ही समाधान करना है, ताकि विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम को पूरा करने में आने वाली कठिनाईयों का सामना न करना पड़े।

उप-निदेशक डाॅ. अश्विनी कुमार ने बताया कि इग्नू ने जुलाई-2017 सत्र हेतु प्रमाण-पत्र, डिप्लोमा, पी0जी0 डिप्लोमा, स्नातक एवं परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु आॅन-लाईन सुविधा प्रदान की है। इच्छुक अभ्यर्थी इग्नू की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

कैशलेस इकोनॉमिक की तरफ कदम बढ़ाते हुए इग्नू ने नए सत्र में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस वर्ष से इग्नू में प्रवेश एवं पुन: पंजीकरण की प्रक्रिया पूर्ण रूप से ऑनलाइन कर दी गई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned