रिश्तों में राजनीति! देवरानी जेठानी की वो बातें जो लखनऊ मेट्रो लेकर आई सामने

Lucknow, Uttar Pradesh, India
 रिश्तों में राजनीति! देवरानी जेठानी की वो बातें जो लखनऊ मेट्रो लेकर आई सामने

डिंपल और अर्पणा की सेल्फी राजनीति में बनी चर्चा की विषय

Ruchi Sharma

लखनऊ. समाज में हर रिश्ते का अपना एक अलग और अहम स्थान है। हर रिश्ते में स्नेह, समर्पण और आदर ये तीन तत्व जरूरी हैं। ये विपरीत विचारधारा वाले लोगों को भी एक अटूट बंधन में बांधने का सामथ्र्य रखते हैं। कुछ रिश्ते बेहद नाजुक और संवेदनशील होते हैं, इसलिए उन्हें बेहद सावधानी से संभालना भी पड़ता है। ऐसा ही रिश्ता होत है देवरानी और जेठानी का। बात जब देश के सबसे बड़े राजनीतिक कुनबे के देवरानी-जेठानी की हो तो यह और भी महत्वपूर्ण हो जाती है। 

बदलते परिवेश में रिश्तों की परिभाषा जरूर बदलती है पर रिश्तों की अहमियत आज भी उतनी ही है जितनी पहले हुआ करती थी। हर स्थिति में अपने हर रिश्ते को सदाबहार बनाए रखने का एक ही मंत्र है। उस रिश्ते को समुचित रिस्पेक्ट देना। इसकी झलक दिखी राजनीति में मुलायम परिवार की बहुओं डिंपल यादव व अपर्णा यादव के बीच। गुरुवार को लखनऊ मेट्रो के उद्घाटन के मौके पर सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की दोनों बहुएं डिंपल व अपर्णा मंच पर एक साथ नजर आईं तो कैमरे की चमक स्वाभाविक थी। इस दौरान अपर्णा ने मंच पर ही अपने जेठ यानी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पैर भी छुए। इस दौरान मुलायम सिंह यादव के भाई व समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव भी मौजूद थे। 

dimple

मुलायम सिंह यादव की दोनों बहुओं को एक साथ देख वहां मौजूद सभी लोग अचंभित थे। वजह पहली बार ऐसा हुआ जब सार्वजनिक रूप से इस ऐतिहासिक समारोह में डिंपल और अर्पणा बतियाती दिखीं। मेट्रो ट्रेन के ट्रायल रन के उदघाटन समारोह में देवरानी और जेठानी अगल-बगल ही बैठी थीं। परिवार में मची कलह के बाद यह पहला मौका था जब दोनों बहुए एक साथ दिखीं। इसके पहले शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव की शादी में वे सार्वजनिक रूप से साथ दिखी थी।  बता दें अपर्णा यादव आगामी विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट से पार्टी की उम्मीदवार हैं तो डिंपल यादव सांसद के रूप में अपनी राजनीतिक शुरुआत कर चुकी हैं।

dimple

दोनों ने साथ क्लिक की सेल्फी 

लखनऊ मेट्रो के ट्रायल रन के दौरान सांसद डिम्पल यादव और सपा नेता अपर्णा यादव ने केवल आपस में बातचीत करती दिखीं बल्कि कार्यक्रम के दौरान अपर्णा ने डिम्पल के साथ सेल्फी भी ली। राजनीतिक हलकों में इसके अलग अलग कयास लगाए जा रहे हैं। 


dimple


अपर्णा ने छुए अखिलेश के पैर

अपर्णा यादव ने कार्यक्रम के दौरान सार्वजनिक रूप से सीएम अखिलेश यादव के भी पर छुए। शिवपाल ने अखिलेश की तारीफ की और मुलायम ने अखिलेश के साथ ही शिवपाल की भी तारीफ के पुल बांधे। दो महीने के घमासाम के बाद लगता है कि मुलायम परिवार के रिश्ते भी मेट्रो के साथ सफलता के साथ ट्रायल रन पर हैं।  मुख्यमंत्री अखिलेश व मुलायम सिंह के साथ शिवपाल ने डिम्पल को भी मेट्रो में बुलाया। डिम्पल ने मेट्रो की चाभी महिला पायलट प्राची प्रतिभा को सौंपी। माना जा रहा है इस पूरी कवायद का मकसद सिर्फ मतदाताओं को यह संदेश देने के लिए थी कि अब परिवार में सब कुछ ठीक है। गौरतलब है कि अर्पणा मेट्रो रूट के क्षेत्र से ही विधानसभा उम्मीदवार हैं।
 
dimple

मुख्यमंत्री अखिलेश व मुलायम सिंह के साथ शिवपाल ने पायलट प्रतिभा व प्राची को दी बधाई। अखिलेश व मुलायम ने मेट्रो को हरी झंडी दिखाई। सीएम अखिलेश ने मुलायम को ट्रेन पर सवार होने का इशारा किया। फिर डिम्पल को भी मेट्रो में बुलाया। डिम्पल ने मेट्रो की चाभी महिला पायलट प्राची प्रतिभा को सौंपी। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned