scriptElectricity connection would villages Corporation | बिजली कनेक्शन देने गांवों में जाएगा निगम | Patrika News

बिजली कनेक्शन देने गांवों में जाएगा निगम

बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन करने के बाद लंबे अर्से से इंतजार कर रहे  ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को अब कनेक्शन के लिए डिस्कॉम कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

जयपुर

Published: July 21, 2015 02:46:32 am

बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन करने के बाद लंबे अर्से से इंतजार कर रहे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को अब कनेक्शन के लिए डिस्कॉम कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

जोधपुर डिस्कॉम ने अब ऐसे उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए उनके गांव में शिविर आयोजित कर मौके पर ही कनेक्शन देने की कवायद शुरू की है। 

जोधपुर डिस्कॉम चूरू 'डिस्कॉम आपके द्वारÓ योजना के तहत अब गांवों में रह रहे लोगों के गांवों में जाकर बिजली कनेक्शन देगा। इसके लिए निगम चूरू जिले के अलावा नागौर की लाडनूं तहसील के गांवों में शिविर लगाएगा।

एक से 31 अगस्त तक प्रत्येक शनिवार को लगने वाले शिविरों में निगम पुराने घरेलू कनेक्शन के आवेदकों के लंबित कनेक्शन करेगा। इतना ही नहीं शिविर में मिलने वाले घरेलू कनेक्शन के आवेदनों पर कार्रवाई कर सर्विस लाइन से कनेक्शन उसी दिन किए जाएंगे। पोल लगकर होने वाले कनेक्शन शिविर लगने की तिथि के 21 दिन में किए जाएंगे।

बिजली चोरों को भी मिलेगा
बिजली के पोल पर कुंडी डालकर या अन्य तरीकों से बिजली की चोरी कर रहे लोग भी शिविर में आवेदन कर कनेक्शन करवा सकेंगे। 

निगम सूत्रों के मुताबिक शिविर के बाद पकड़े जाने पर ऐसे डिफाल्टर उपभोक्ताओं पर विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 के तहत कार्रवाई कर जुर्माना लगाया जाएगा। अधिनियम के मुताबिक सात दिन में जुर्माना जमा नहीं करवाने वाले उपभोक्ताओं को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जाएगा, जहां सजा हो सकती है।

तीन हजार से अधिक कनेक्शन बकाया
जिले में करीब साढ़े तीन हजार से अधिक बिजली कनेक्शन फिलहाल लंबित है। जो शिविर लगाकर किए जाएंगे।

 जोधपुर डिस्कॉम आपके द्वार अभियान के तहत शिविर लगाकर हाथों हाथ कनेक्शन दिए जाएंगे। इसके लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है। डिफाल्टर उपभोक्ताओं को भी कनेक्शन जारी कर उन्हें नियमित किया जाएगा।
-सुभाषचंद्र विश्नोई, 
एसई, जोधपुर डिस्कॉम, चूरू

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: बीजेपी ऐसे भिखारियों का हाथ पकड़कर खुद को बता रही महाशक्ति.. ‘सामना’ के जरिए फिर शिवसेना ने कसा तंजMaharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारीMumbai News Live Updates: शिंदे के गढ़ ठाणे में निषेधाज्ञा लागू, 30 जून तक खुलेआम लाठी-डंडे, हथियार लेकर चलना व पोस्टर जलाना प्रतिबंधितNDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार पर रामगोपाल वर्मा ने किया विवादित ट्वीट, BJP ने दर्ज कराई शिकायतपाकिस्तान की खुली पोल, 26/11 मुंबई हमले का मास्टर माइंड साजिद मीर जिंदा, ISI ने मोस्ट वांटेड आतंकी को बताया था मराअमरीकी सुप्रीम कोर्ट ने खत्म किया गर्भपात का अधिकार: बाइडेन बोले, ट्रंप द्वारा नियुक्त जज छीन रहे महिलाओं के फंडामेंटल राइटयूपी में नमाज के बाद उपद्रव मचाने वालों के घर पर चला बाबा का बुलडोजर, देखें वीडियोनॉर्वे की राजधानी ओस्लो में नाइट क्लब में अंधाधुंध फायरिंग, 2 की मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.