सच हो गया CM अखिलेश का सपना, अब लखनऊ वाले भी करेंगे मेट्रो की सवारी

Lucknow, Uttar Pradesh, India
 सच हो गया CM अखिलेश का सपना, अब लखनऊ वाले भी करेंगे मेट्रो की सवारी

लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) महज दो साल दो माह में मेट्रो को ट्रैक पर उतारने की मिसाल पेश करेगा।

लखनऊ. मेट्रो ट्रेन आज से ट्रैक पर दौड़ती नजर आएगी। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ मेट्रो को हरी झंडी दिखाई। इसी के साथ मेट्रो का ट्रायल रन अपने समय एक दिसंबर से शुरू हो गया। मेट्रो पहले दिन ट्रांसपोर्ट नगर से सिंगारनगर स्टेशन के बीच दौड़ेगी। ट्रायल रन के दौरान सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह, शिवपाल सिंह, आजम खान, डिंपल यादव समेत सपा के कई बड़े नेता मौजूद रहे। मेट्रोमैन ई. श्रीधरन खुद भी ट्रायल रन के दौरान मौजूद रहे। लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) ने महज दो साल दो माह में मेट्रो को ट्रैक पर उतारकर की मिसाल पेश की। मेट्रो को इलाहाबाद की दो महिला प्राची और प्रतिभा चलाएंगी। इस मौके पर डिंपल यादव ने महिला ड्राइवरों को मेट्रो की चाभी दी।


metro

मेट्रो को ट्रैक पर उतारने से पहले एलएमआरसी और कोच बनाने वाली अलस्टॉम कंपनी के इंजीनियर्स ने 10 दिन तक कोचों का स्टेटिक और डॉयनमिक ट्रॉयल किया। इसमें कोच के फीचर्स के अलावा ब्रेकिंग सिस्टम, बैकअप, कंट्रोल रूम से कनेक्टिविटी, झटके लेने की जांच किए। सोमवार को प्री-ट्रॉयल सफल होने के बाद एलिवेटेड रूट पर मेट्रो के ट्रायल की अनुमति मिल चुकी है।

देखें वीडियो- 


metro

गुरुवार को ट्रायल रन में लखनऊ मेट्रो ने उन 55 लोगों को भी आमंत्रित किया, जिनकी जमीनों पर मेट्रो स्टेशनों का निर्माण किया गया है। इसके अलावा कर्मचारियों के माता-पिता को भी आमंत्रित किया गया। करीब एक हजार से अधिक लोगों को इस कार्यक्रम में बुलाया गया। ट्रायल रन के दौरान मेट्रो की गति बहुत धीमी रखी जाएगी और यह ट्रांसपोर्ट नगर, कृष्णा नगर, सिंगार नगर, आलमबाग, आलमबाग बसअड्डा, और मवइया तक जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned