मुलायम सिंह यादव इस पार्टी के बनेंगे सर्वे-सर्वा!

Lucknow, Uttar Pradesh, India
मुलायम सिंह यादव इस पार्टी के बनेंगे सर्वे-सर्वा!

उन्हें एक अन्य पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का ऑफर मिला है।

लखनऊ. चुनाव आयोग ने आज सपा के लिए चुनाव चिन्ह पर मंथन किया। सूत्रों की मानें तो चुनाव आयोग ने फैसला सुरक्षित कर लिया है, मतलब आज अखिलेश या मुलायम खेमें में से किसी को भी साईकिल चिन्ह नहीं मिला है। वहीं पार्टी टूटती देख मुलायम को लोगों की सहानुभूति भी मिल रही है। जिसके साथ ही उन्हें एक अन्य पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का ऑफर मिला है।

यदि निर्वाचन आयोग ने सपा के चुनाव चिन्ह को फ्रीज कर लिया, तो ऐसी स्थिति में मुलायम सिंह यादव को लोकदल का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है। लोकदल के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने उन्हें यह ऑफर किया है।

सुनील सिंह ने बताया है कि बेटे अखिलेश की वजह से पिता मुलायम सिंह यादव को पार्टी टूटते हुए देखना पड़ रहा है जो उनके लिए बेहद दुखद है। ऐसी स्थिति में वो उनके साथ हमेशा तैयार है। और यदि सपा टूटी, चुनाव चिन्ह साइकिल फ्रीज हुई, तो नेताजी उनकी पार्टी के सर्वे-सर्वा होंगे।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से साईकिल चिन्ह फ्रीज होने के डर से अखिलेश और मुलायम खेमें में दूसरे विकल्पों की तलाश की जा रही थी। बताया जा रहा था कि ‘खेत जोतता किसान’ को मुलायम सिंह यादव अपना सकते हैं। ‘खेत जोतता किसान’ 1989 को जब्त हो गया था। सूत्र बताते हैं कि अमर सिंह और शिवपाल यादव लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह से पहले से ही संपर्क में थे जिसे सुनील सिंह ने कुबूल कर लिया है।

सुनील सिंह ने नेताजी को दिया आश्वासन

सुनील सिंह ने दुख जाहिर करते हुए कहा कि एक जनवरी के बाद से विवाद काफी ज्यादा बढ़ा है। और उसके बाद से उनकी मुलायम सिंह से तीन बार मुलाकात हो चुकी है। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे। साथ ही उन्होंने नेताजी को आशवासन दिया है कि वो उनके हर दुख में साथ खड़े हैं।

चौधरी सुनील ने कहा कि मुलायम सिंह यादव लोकदल के पुराने नेता हैं। पार्टी का हर कार्यकर्ता चाहता है कि मुलायम सिंह लोकदल के आएं। खेत जोतता किसान सिंबल की बारे में चौधरी सुनील सिंह ने कहा कि 1 जनवरी को अमर सिंह ने उन्हें फोन किया जिसमें उन्होंने जैसे ही नेताजी के लिए सिंबल वाली बात बताई वो तैयार हो गए। इस मामले में चौधरी सुनील ने कई बार शिवपाल यादव से भी वार्तालाप की।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned